नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने न्यूपोर्ट बीच पर चैलेंजर खिताब जीतने के साथ विश्व डबल्स में शीर्ष 50 में वापसी की और 14 पायदान की छलांग लगाकर 47वें स्थान पर पहुंच गए। पेस ने अमेरिका के जेम्स सेरेटानी के साथ न्यूपोर्ट बीच टूर्नामेंट जीता और 125 अंक हासिल किए। वह इस सप्ताह डल्लास टूर्नामेंट खेलेंगे जिसमें उनके जोड़ीदार ब्रिटेन के जो सालिस्बरी हैं।

एक और भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना डबल्स में 20वें स्थान पर है, जबकि दिविज शरण करियर की सर्वश्रेष्ठ 45वीं पर आ गए। सिंगल्स में युकी भांबरी आठ पायदान चढ़कर 118वें स्थान पर हैं। रामकुमार रामनाथन 140वें, सुमित नागल 218वें और प्रग्नेश गुणोश्वरन 244वें स्थान पर हैं।

इससे पहले भारत केअनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने हाल ही में अपने जोड़ीदार जेम्स सेरेटानी के साथ मिलकर न्यूपोर्ट बीच टूर्नामेंट के फाइनल में डेनिस कुला और ट्रीट की जोड़ी को हराकर 25वां एटीपी चैलेंजर स्तर का डबल्स खिताब अपने नाम किया।

पेस ने इस जीत से 125 अहम अंक अपने नाम किए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में 90 अंक हासिल किए थे, जहां वह हमवतन खिलाड़ी पूरव राजा के साथ तीसरे दौर में बाहर हो गए थे। पेस चैलेंजर टूर में 11 सिंगल्स खिताब के विजेता हैं। उन्होंने पिछले साल के सत्र का समापन राजा के साथ मिलकर दो ट्रॉफी जीतकर किया था।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing