Move to Jagran APP

Lakshya Sen ने जमाया Canada Open 2023 के खिताब पर कब्जा, रोमांचक फाइनल में चीन के खिलाड़ी को दी मात

Lakshya Sen Won Canada Open 2023 Title लक्ष्य सेन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कनाडा ओपन 2023 के खिताब को अपने नाम कर लिया है। लक्ष्य ने फाइनल मुकाबले में मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शिफेंग को सीधे सेटों में मात दी। साल 2023 में लक्ष्य ने यह अपना पहला खिताब जीता है। इससे पहले उन्होंने साल 2022 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 10 Jul 2023 09:46 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2023 09:46 AM (IST)
Lakshya Sen ने जमाया Canada Open 2023 के खिताब पर कब्जा, रोमांचक फाइनल में चीन के खिलाड़ी को दी मात
Lakshya Sen Won Canada Open 2023 Title

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने कनाडा ओपन 2023 के खिताब को अपने नाम कर लिया है। लक्ष्य ने फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चीन के ली शिफेंग को सीधे सेटों में 21-18, 22-20 से मात दी। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले लक्ष्य ने साल 2023 में यह अपना पहला खिताब जीता है।

loksabha election banner

फाइनल में लक्ष्य ने मारी बाजी

लक्ष्य सेन और शिफेंग के बीच पहले सेट से ही जोरदार टक्कर देखने को मिली। लक्ष्य ने चीन के खिलाड़ी के खिलाफ 6-2 की बढ़त हासिल की, लेकिन शिफेंग ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर को 15-15 से बराबर कर दिया। हालांकि, अपने स्मैश और दमदार रिटर्न के दम पर लक्ष्य पहले सेट को लंबी लड़ाई लड़ने के बाद 21-18 से अपने नाम करने में सफल रहे।

दूसरे सेट में दिखी कांटे की टक्कर

पहले सेट की तरह ही दूसरे सेट में भी लक्ष्य और शिफेंग के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। चीनी खिलाड़ी सेट के शुरुआत से ही लक्ष्य पर हावी नजर आया। शिफेंग एक समय पर दूसरे सेट में 20-16 की बढ़त ले चुके थे, लेकिन इसके बाद लक्ष्य ने मैच का पासा पलटा और सेट को 22-20 से अपने नाम करते हुए खिताब पर कब्जा जमाया।

साल का पहला खिताब

लक्ष्य सेन ने साल 2023 में अपना पहला खिताब जीता है। इससे पहले पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लक्ष्य ने गोल्ड मेडल को अपने नाम किया था। लक्ष्य ने मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन शिफेंग को हराते हुए अपने करियर में दूसरे सुपर 500 के खिताब पर कब्जा जमाया।

सेमीफाइनल में दी थी निशिमोटो को मात

लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान के खिलाड़ी निशिमोटो को भी सीधे सेटों में मात दी थी। लक्ष्य ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए निशिमोटो को 21-17, 21-14 से हार का स्वाद चखाया था। लक्ष्य इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.