मेंफिस, एपी। स्टार गोल्फर जस्टिन थॉमस रविवार को फेडएक्स सेंट ज्यूड आमंत्रण गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीतकर जून 2018 के बाद पहली बार विश्व के नंबर एक गोल्फर बन गए। थॉमस ने गत चैंपियन ब्रूक्स कोपका को पछाड़कर विश्व गोल्फ चैंपियनशिप में जीत दर्ज की।

थॉमस ने अंतिम दौर में पांच अंडर 66 के स्कोर से कुल 13 अंडर 267 के स्कोर से खिताब जीता। उन्हें करियर का 13वां पीजीए टूर खिताब अपने नाम किया। थॉमस इससे पहले 2018 में चार हफ्ते के लिए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने थे।

कोरोना होने के बावजूद आत्मविश्वास से भरे हैं चौरसिया

भारत के दिग्गज गोल्फर एसएसपी चौरसिया कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद आत्मविश्वास से भरे हैं। एशियाई टूर पर छह और यूरोपीय टूर पर चार बार के विजेता 42 साल के चौरसिया फिलहाल कोलकाता में अपने घर में क्वारंटाइन में हैं।

चौरसिया ने कहा, 'मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं और कोई लक्षण (कोरोना वायरस के) नजर नहीं आ रहे हैं। कोई कमजोरी, बुखार नहीं है और मैं सक्रिय महसूस कर रहा हूं। लेकिन डॉक्टर की सलाह पर मैं अपने घर पर क्वारंटाइन में हूं और अपनी पत्नी से अलग कमरे में रह रहा हूं। हम दोनों अपने घर के अंदर हैं और पॉजिटिव नतीजा आने के बाद घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'डॉक्टर की सलाह पर मैं स्वयं परीक्षण कराने गया था क्योंकि मैं यूरोपीय टूर प्रतियोगिताओं के लिए ब्रिटेन जाने की योजना बना रहा था। मैं असहज महसूस नहीं कर रहा हूं। यह यात्रा से पहले एहतियाती कदम था क्योंकि मुझे ब्रिटेन में काफी टूर्नामेंट खेलने हैं।'

अटवाल संयुक्त 53वें स्थान पर

भारतीय गोल्फर अर्जुन अटवाल यहां बाराकुडा चैंपियनशिप के अंतिम दिन प्लस चार के स्कोर से संयुक्त 53वें स्थान पर रहे। पहले तीन दौर में छह, तीन और चार अंक बनाने वाले अटवाल ने रविवार को अंतिम दौर में चार बर्डी की लेकिन वह एक बोगी और एक डबल बोगी भी कर गए। अटवाल अब विनधैम चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस