नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय महिला कुश्ती टीम के कोच एंड्रयू कुक अपने देश अमेरिका रवाना हो गए हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ ने लखनऊ और सोनीपत में आयोजित राष्ट्रीय शिविर स्थगित कर दिए हैं। भारतीय महिला टीम का शिविर लखनऊ स्थित साई सेंटर में आयोजित हो रहा था। मगर होली की छुट्टी के कारण यहां 4-5 पहलवान ही अभ्यास के लिए मौजूद थीं।

भारतीय पुरुष टीम को अभी तक कोई विदेशी कोच नहीं मिला है। इरान के हुसैन करीमी ने वायरस के प्रभाव को देखते हुए अपना पद छोड़ दिया था। कुक ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण शिविर को बंद कर दिया गया है। मैं यहां अकेले नहीं रहना चाहता। जब शिविर दोबारा शुरू होगा तो मैं वापस लौटूंगा। भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग अपने घरों में रहें। महासंघ के सहसचिव विनोद तोमर ने कहा कि कुछ अवकाश पर गए हैं। इस तरह की परिस्थितियों में हर व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहना चाहता है। अब राष्ट्रीय शिविर भी स्थगित है तो उनके घर लौटने में हमें कोई दिक्कत भी नहीं है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत में भी खेल के सभी तरह के आयोजनों को या तो रद कर दिया गया है या फिर स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट ही नहीं खिलाड़ियों के प्रैक्टिस पर भी रोक लगा दी गई है और सबको घर में ही रहने को कहा गया है। कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया गया है और इसकी वजह से दुनिया के भी हर तरह के खेल आयोजन को भी फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस