Move to Jagran APP

लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट

महिला पहलवान विनेश फोगाट को हाल ही में प्रतिष्ठित लॉरियस व‌र्ल्ड स्पो‌र्ट्स अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 09:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 09:05 PM (IST)
लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट
लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट

नई दिल्ली, आइएएनएस। बीते साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट को हाल ही में प्रतिष्ठित लॉरियस व‌र्ल्ड स्पो‌र्ट्स अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। विनेश ने माना कि अपने नामांकन से पहले उन्होंने इस अवॉर्ड के बारे में सुना भी नहीं था।

loksabha election banner

विनेश को लॉरियस व‌र्ल्ड कमबैक ऑफ द ईयर के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस अवॉर्ड के नामांकित होना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। विनेश ने कहा कि इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए नामांकित होना मेरे लिए गर्व की बात है। पहले, मैंने इस अवॉर्ड के बारे में सुना भी नहीं था, लेकिन अब मुझे इसका पता चला। मैं कई दिग्गज खिलाडि़यों के साथ इस अवॉर्ड के लिए नामांकित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। विनेश को रियो ओलंपिक 2016 में घुटने में चोट लग गई थी लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी करते हुए अपना परचम लहराया और शानदार प्रदर्शन से तारीफे बटोरी।

बीता साल 2018 उनके लिए बेहतरीन रहा जहां उन्होंने दो बड़े टूर्नामेंट्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किए। विनेश ने कहा कि यह बात जानकर अच्छा लगता है कि खेल में हासिल की गई आपकी उपलब्धियों के अलावा लोगों को आपके संघर्ष के बारे में भी पता होता है। विनेश को उम्मीद है कि इन अवॉर्ड के लिए नामांकित होना देश के अन्य खिलाडि़यों को भी कड़ी मेहनत के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरा यह नामांकन दूसरे खिलाडि़यों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.