Move to Jagran APP

थाइलैंड ओपन: एचएस प्रणय ने दर्द के बावजूद जोनाथन क्रिस्टी को हराकर उलटफेर किया

प्रणय ने पुरुष सिंगल्स के इस मैच में गजब की दृढ़ता दिखाई और शारीरिक तौर पर असहज महसूस करने के बावजूद अपनी एकाग्रता बनाए रखी। उन्होंने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में क्रिस्टी पर 18-21 21-16 23-21 से जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:30 PM (IST)
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय (फाइल फोटो)

बैंकॉक, प्रेट्र। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने पसलियों में दर्द और कंधे की चोट के बावजूद विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर थाइलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पहला मैच गंवाने के बाद उन्होंने शानदाव वापसी की और फिर लगातार दो सेट जीतकर मैच अपने नाम किया। 

loksabha election banner

प्रणय ने पुरुष सिंगल्स के इस मैच में गजब की दृढ़ता दिखाई और शारीरिक तौर पर असहज महसूस करने के बावजूद अपनी एकाग्रता बनाए रखी। उन्होंने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में क्रिस्टी पर 18-21, 21-16, 23-21 से जीत दर्ज की। यह पिछले चार प्रयासों में इंडोनिशया के खिलाड़ी पर प्रणय की पहली जीत है। उनका अगला मुकाबला मलेशिया के डेरेन लियु से होगा। प्रणय ने मैच के बाद कहा, 'मुझे अपनी जीत पर गर्व है। मैं दर्द के कारण पिछले कुछ दिनों से अभ्यास नहीं कर पाया था। मैं केवल कोर्ट पर बने रहना चाहता था और मुझसे कोई अपेक्षा भी नहीं की जा रही थी।'

बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत के हटने के बाद सिंगल्स में अब प्रणय और समीर वर्मा पर ही भारतीय दारोमदार टिका है। प्रणीत कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे उनके साथ एक कमरे में रहने वाले श्रीकांत को भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा। अन्य भारतीयों में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष डबल्स जोड़ी ने न्यूजीलैंड के ओलिवर लेडन डेविस और अभिनव मनोता को 23-21, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की महिला डबल्स जोड़ी हालांकि जर्मनी की लिंडा एफलर और इसाबेल हर्टरिच से 11-21, 19-21 से हारकर बाहर हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.