ज्यूरिक, ANI। भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है। गुरुवार को ताजा जारी फीफा फुटबॉल रैंकिंग में टीम इंडिया दो स्थान नीचे खिसक गई है। वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अब एक भी मैच नहीं जीत पाने का भारत को नुकसान हुआ है। ताजा रैंकिंग में भारत 106 स्थान पर खिसक गया है जबकि इससे पहले पहले 104 वें नंबर पर था।

187वीं रैंकिंग पर काबिज बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ खेलना भारत के लिए नुकसानदायक रहा और उसे रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान हुआ। वहीं बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ मैच बराबर कर तीन पायदान का छलांग लगाई। अब बांग्लादेश की टीम फीफा रैंकिंग में 184वें स्थान पर पहुंच गई है। बेल्जियम की टीम पहले स्तान पर बनी हुई है जबकि फ्रांस और ब्राजिल दूसरे और तीसरे पायदान पर काबिज है।

भारतीय टीम ने अब तक विश्व कप क्वालीफायर के तरह कुल तीन मैच खेले हैं और इसमें से वह एक भी मैच नहीं जीत पाया है। भारत ने गुवाहाटी के घरेलू मैदान पर पहला मैच ओमान के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारतीय टीम ने शुरुआत में ही बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की थी लेकिन फिर भी उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

कतर के खिलाफ उसके घर पर क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरी टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। इस मैच में अपने से बेहतर रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ भी भारत ने मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म किया।

कोलकाता में क्वालीफायर का तीसरा मुकाबला खेलते हुए भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ घलेलू फैंस के निराश किया। जीत की उम्मीद लगाए मैच देखने पहुंचे फैंस को यहां भी ड्रॉ मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भारतीय टीम ने आखिर में बराबरी का गोल कर टीम को हार से बचाया था।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस