Move to Jagran APP

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: दुती चंद 100 मीटर हीट में छठे स्थान पर रहीं

भारत के दिग्गज धावक मोहम्मद अनस याहिया मामूली अंतर से आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप की 400 मीटर पुरुष स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 05 Aug 2017 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2017 06:11 PM (IST)
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: दुती चंद 100 मीटर हीट में छठे स्थान पर रहीं
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: दुती चंद 100 मीटर हीट में छठे स्थान पर रहीं

लंदन, जेएनएन।  भारत की महिला फर्राटा एथलीट दुती चंद यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 100 मीटर स्पर्धा के शुरुआती चरण से ही बाहर हो गई हैं। शनिवार को हुई इस रेस में दुती को हीट-5 में छठा स्थान प्राप्त हुआ। इस हीट में कुल सात धाविकाएं वैध रूप से दौड़ीं।

loksabha election banner

दुती ने 12.07 सेकेंड का समय निकाला, जो उनके व्यक्तिगत श्रेष्ठ तथा इस सीजन के सबसे अच्छे समय से काफी खराब है। इस हीट से जमैका की रोजैनगेला सांतोस 11.04 सेकेंड के साथ पहले स्थान पर रहीं। इस सीजन में दुती का सबसे अच्छा समय 11.30 सेकेंड रहा है जबकि उनका व्यक्तिगत श्रेष्ठ समय 11.24 सेकेंड रहा है।

इस हीट में पहले स्थान पर रहीं ब्राजील की रोसांजेला सांतोस ने 11.04 सेकेंड लिए। स्विट्जरलैंड की मुइजिना कामबुंदजी व त्रिनिदाद एंड टोबेगो की मिशेल ली एये क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं। दुती से भारत को काफी उम्मीद थी।

भारत के दिग्गज धावक मोहम्मद अनस याहिया मामूली अंतर से आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप की 400 मीटर पुरुष स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। अनस इस स्पर्धा की हीट-6 में 45.98 सेकेंड समय के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए चैम्पियनशिप के बाहर हो गए हैं। हर हीट से शीर्ष तीन खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

हीट-6 में पहले स्थान पर जमैका के नाथन एलेन रहे। उन्होंने 44.91 सेकेंड का समय निकाला। दूसरा स्थान अमेरिका के गिट रोबट्र्स को मिला जिन्होंने 44.92 सेकेंड का समय निकाला। तीसरे स्थान पर कतर के अबदालेहा हारुन रहे जिन्होंने 45.27 सेकेंड में रेस पूरी की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.