द हेग, एएफपी।  कोरोना के कारण डच फॉर्मूला-1 ग्रां प्रि रेस अगले साल तक स्थगित कर दी गई है। इस रेस को 1985 के बाद पहली बार कैलेंडर में वापसी करनी थी। डच ग्रां प्रि का आयोजन तीन मई को जांडवूर्ट में किया जाना था लेकिन कोविड-19 के चलते इसे पहले मार्च में स्थगित किया गया था।

आयोजकों ने कहा कि कोरोना के दुनिया भर में फैलने से फॉर्मूला-1 हेनेकेन डच ग्रां प्रि को स्थगित कर दिया गया था जिसकी पहले आयोजन की घोषणा की गई थी। इसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया है। मोटरस्पोर्ट महासंघ एफआइए के साथ मिलकर फॉर्मूला-1 प्रबंधन 2021 का कार्यक्रम बनाएगा जिसमें डच ग्रां प्रि की नई तारीख पर भी फैसला होगा। कोरोना महामारी को लेकर इससे पहले भी कुछ फॉर्मूला वन रेस को कैंसल किया गया था। कोविड 19 महामारी की वजह से खेलों की वापसी धीरे-धीरे मैदान पर हो रही है, लेकिन ये उस तरह से नहीं है जैसा कि पहले था। 

ऑस्ट्रेलिया में रग्बी लीग हुई बहाल

सिडनी, एपी। ऑस्ट्रेलिया में 22 मार्च के बाद पहली बार एलीट खेलों की वापसी हुई जिसमें ब्रिसबेन ब्रोंकोस ने नेशनल रग्बी लीग (एनआरएल) में परामाटा की मेजबानी की। मार्च में एनआरएल में दो राउंड के मुकाबले खेले गए थे जिसके बाद कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉकडाउन हो गया।

ब्रिसबेन में 52500 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में सख्त शारीरिक दूरी नियमों के कारण किसी भी दर्शक को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में मैच का प्रसारण किया गया जिससे देश में संपर्क वाले टीम खेलों की वापसी हुई। खिलाडि़यों और सभी स्टाफ और अधिकारियों को स्टेडियम में प्रवेश से पहले कड़ी जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा और मैदान पर भी स्वास्थ्य संबंधित प्रोटोकॉल का भी कड़ाई से पालन किया गया। खेल के दौरान सभी संबंधित व्यक्ति कड़ाई से नियमों का पालन करते दिखे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस