Move to Jagran APP

Denmark Open 2019: पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में बनाई जगह, कश्यप हारे

Denmark Open 2019 सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया के खिलाड़ी को हराया जबकि कश्यप ने थाईलैंड के खिलाड़ी के खिलाफ हार मिली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 05:12 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 05:12 PM (IST)
Denmark Open 2019: पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में बनाई जगह, कश्यप हारे
Denmark Open 2019: पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में बनाई जगह, कश्यप हारे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले दौर के मुकाबले एक तरफ जहां पीवी सिंधु ने जीत हासिल की तो वहीं पी कश्यप को हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने इंडोनेशिया की खिलाड़ी को हराया जबकि कश्यप को थाईलैंड के खिलाड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

डेनमार्क ओपन में भारत की शुरुआत अच्छी रही है। पिछले दो टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में आसान जीत के साथ जगह बनाई। सिंधु ने पहले दौर में इंडोनेशिया की खिलाड़ी ग्रेगोरिया मारिस्का तुन्जंग को हराया।

पीवी सिंधु को मिली कड़ी टक्कर

सिंधु ने महज 38 मिनट में इंडोनेशियन खिलाड़ी को सीधे गेम में हयाया। भारतीय स्टार ने 22-20, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। मारिस्का तुन्जंग के खिलाफ मैच भले ही कांटे का रहा हो लेकिन भारतीय स्टार ने जीत हासिल करने में कामयाबी पाई।

पहला गेम सिंधु के लिए मुश्किल रहा मारिस्का तुन्जंग ने कड़ी टक्कर देते हुए मुकाबले को गेम प्वाइंट तक पहुंचाया। आखिर में सिंधु ने 22-20 के अंतर से यह गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी सिंधु को 18 अंकों तक कड़ी टक्कर मिली लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चार अंक हासिल कर मैच अपने नाम किया।

कश्यप को धम्मसिन के खिलाफ मिली हार

भारतीय पुरुष सिंगल खिलाड़ी पी कश्यप ने थाईलैंड के सिदिकॉम धम्मसिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में उतरे कश्यप पर शुरुआत से ही थाईलैंड के खिलाड़ी पर हावी नजर आए। पहले गेम में बड़ी बढ़त हासिल करते हुए धम्मसिन ने 21-13 से इसे अपने नाम किया। दूसरे दौर में भी कश्यप के खिलाड़ी पर थाईलैंड के खिलाड़ी का अनुभव हावी रहा और गेम 21-12 के अंतर से धम्मसिन ने जीत कर दूसरे दौर में जगह आसानी से पक्की कर ली। 

इससे पहले खेले गए कोरिया ओपन में कश्यप ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जहां उनको दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ हार मिली थी। सिंधु को कोरिया ओपन के पहले दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.