नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय शीर्ष शटलर पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत चीन ओपन में शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गए हैं। श्रीकांत को जापान के विश्व चैंपियन केंटो मोमोटा ने 21-9, 21-11 से हराया, जबकि सिंधू विश्व की नंबर छह खिलाड़ी चीन की चेन युफेई से 11-21, 21-11, 15-21 से हारकर बाहर हो गई।

सिंधू को अपनी 20 वर्षीय विरोधी चेन से पिछले छह मुकाबलों में चौथी बार हार मिली है, लेकिन इस बार सिंधू ने चेन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। 

पहले गेम में चेन ने 6-3 से बढ़त ले ली थी, लेकिन उसके बाद यह बढ़त 11-5 तक पहुंच गई। यहां से सिंधू के पास कोई जवाब नहीं था और वह पहला सेट हार गई। दूसरे गेम में सिंधू ने चेन का रैलियों में शानदार जवाब दिया और वह 6-1 की बढ़त बनाने में कामयाब रही। यह बढ़त 10-6 तक पहुंची और आखिरकार सिंधू ने यह गेम 21-11 से जीत लिया। हालांकि तीसरे गेम में सिंधू चेन का सामना नहीं कर पाई और तीसरा सेट 15-21 से हारकर मुकाबला भी गंवा बैठी।

श्रीकांत भी हारे 

वहीं पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत के लिए चीन ओपन में शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा। श्रीकांत को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और वह अपने दूसरे चीन ओपन खिताब से चूक गए। विश्व नंबर आठ श्रीकांत को जापान के विश्व नंबर दो खिलाड़ी केंटो मोमोटा से हार मिली।

मोमोटा ने उन्हें 28 मिनट में सीधे गेमों में 21-9, 21-11 से मात दी। श्रीकांत भारत के पहले ऐसे पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस खिताब को जीता है। उन्होंने 2014 में चीन ओपन टूर्नामेंट अपने नाम किया था। हालांकि, वह दूसरी बार इसे जीत नहीं पाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस