Move to Jagran APP

Badminton World Championships: ऐतिहासिक मुकाबले में दो भारतीय के बीच होगी पदक की टक्कर, किदांबी के सामने लक्ष्य

भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने दबदबे भरा प्रदर्शन करते हुए पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश के लिए दो पदक पक्के किए। शनिवार 18 दिसंबर 2021 इतिहास के पन्ने में दर्ज हो जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 08:26 AM (IST)
Badminton World Championships: ऐतिहासिक मुकाबले में दो भारतीय के बीच होगी पदक की टक्कर, किदांबी के सामने लक्ष्य
Badminton World Championships Kidambi Srikanth vs Lakshya Sen match

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बैडमिंटन के दो सितारे आज दोपहर दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप सेमीफाइनल में खेलने उतरेंगे। के श्रीकांत के सामने 20 साल के लक्ष्य सेन अपनी चुनौती पेश करेंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों के मुकाबले पर भारत की नजर रहेगी। इस मुकाबले में हारे कोई भी लेकिन जीत भारतीय बैडमिंटन की होगी। पहली बार ऐसा होगा जब दो भारतीय फाइनल में पहुंचने के लिए आपस में खेलेंगे।

loksabha election banner

भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने दबदबे भरा प्रदर्शन करते हुए पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश के लिए दो पदक पक्के किए। शनिवार 18 दिसंबर 2021 इतिहास के पन्ने में दर्ज हो जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2.30 बजे यह मुकाबला खेला जाना है।

पूर्व नंबर एक और 12वीं वरीय श्रीकांत ने नीदरलैंड्स के मार्क कालजोऊ पर क्वार्टर फाइनल में महज 26 मिनट में 21-8, 21-7 से जीत हासिल की। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में गैरवरीय लक्ष्य ने चीन के जुन पेंग झाओ को एक घंटे सात मिनट तक में 21-15, 15-21, 22-20 से हराया। श्रीकांत का सेमीफाइनल में सामना हमवतन लक्ष्य से है, जिससे भारत के लिए इस टूर्नामेंट में एक रजत पदक भी पक्का हो गया है।

दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत पहले गेम में 11-5 से बढ़त बनाए थे और ब्रेक के बाद उन्होंने 14-8 की बढ़त बनाकर लगातार सात अंक हासिल कर गेम जीत लिया। दूसरा गेम भी कुछ अलग नहीं था जिसमें श्रीकांत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से पस्त कर दिया। उन्होंने 4-3 के स्कोर के बाद लगातार सात अंक हासिल किए। फिर 17-7 के बाद उन्होंने लगातार चार अंक जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.