नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के स्टार मुक्केबाज एशियन गेम्स गोल्ड मेडल विजेता डिंको सिंह की तबीयत लगातार बिगड़ता देखकर उन्हें दिल्ली लाने का फैसला लिया गया है। इम्फाल से डिंको को एयर एम्बुलेंस के दिल्ली लाया जाएगा। पद्म अवार्ड से सम्मानित मुक्केबाज इस वक्त लिवर कैंसर से जूझ रहे हैं। बेहतर इलाज के लिए उन्होंने दिल्ली लाने का फैसला लिया गया है।

स्पाइस जेट ने एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट मुक्केबाज के लिए एयर एम्बुलेंस की सहायता देने का फैसला लिया है। इम्फाल के मुक्केबाज डिंको सिंह को दिल्ली में बेहतर इलाज के लिए ले जाया जाना है। इस सुविधा के लिए स्पाइस जेट ने भारत के चैंपियन मुक्केबाज से कोई भी शुल्क नहीं लेने का फैसला लिया है। मणिपुर के मुक्केबाज डिंको सिंह ने साल 1998 में बैंकाक एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीता था।

लॉकडाउन की वजह से रुका इलाज

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने इस बात की जानकारी दी कि 41 साल के मुक्केबाज डिंको सिंह को 25 अप्रैल को दिल्ली लाया जाएगा। लीवर कैंसर से जूझ रहे मुक्केबाज का इलाज लॉकडाउन की वजह से सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। डिंको को रेडिएशन थेरेपी करानी थी लेकिन इसे कराया नहीं जा सका था।

बीएफआई के कार्यकारी निदेशक आरके सचेती ने पीटीआई से इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘डिंको सिंह को एयर एंबुलेंस में दिल्ली लाने का इंतजाम किया गया और उससे संपर्क किया गया ताकि उनकी रेडिएशन थेरेपी जारी रह सके।’

 

Edited By: Viplove Kumar