नई दिल्ली, जेएनएन।भारतीय महिला बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में जापान से 1-3 से हारकर बाहर हो गई। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केवल सिंधू ही अपना सिंगल मुकाबला जीत पाई। इसके बाद सिक्की रेड्डी और आरती सारा की जोड़ी को युकी फुकुशीमा और हीरोतो की जोड़ी ने हरा दिया।

सायना नेहवाल को भी नोजोमी ओकुहारा के सामने संघर्ष करना पड़ा और अंत में उन्हें भी 21-11, 23-25, 21-16 से हरा का सामना करना पड़ा। इसके बाद पूरी उम्मीद पोनप्पा और सिंधू की जोड़ी पर टिकी लेकिन मिसाकी और अयाका की जोड़ी ने उन्हें हरा कर भारतीय उम्मीद को खत्म कर दिया।

सिंधू ने जीता अपना मुकाबला

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू जापान के खिलाफ पहले सिंगल्स  मुकाबले में अकाने यामागुची को 21-18,21-19 से हरा दिया। भारत का यह क्वार्टर फाइनल मुकाबला है।  पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों शानदार संघर्ष दिखाया।

एक समय दोनों ही खिलाड़ी 10-10 अंक के साथ बराबरी पर थे। इसके बाद सिंधू 18-17 से आगे हो गई। लेकिन जापानी खिलाड़ी भी सिंधू को कड़ी टक्कर दे रही थी और उन्होंने स्कोर 18-18 कर दिया। इसके बाद सिंधू ने लगातार तीन अंक लेकर पहला गेम 21-18 से जीत लिया।

दूसरे गेम में भी सिंधू और अकाने के बीच एक एक पॉइंट के लिए संघर्ष हो रहा था। दूसरे गेम के अंत में भी दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 17-17 की बराबरी पर था। इसके बाद सभी फैंस उम्मीद कर रहे थे कि वह 4 अंक लेकर मैच यही खत्म कर दे लेकिन अकाने भी कहां आसानी से हार मान सकती थी, उन्होंने लगातार 2 अंक लिए। इसके बाद सिंधू ने वापसी की और लगातार दो अंक लेकर ना केवल गेम बल्कि मैच भी जीत लिया। इस तरह महिला टीम ने जीत के साथ एशियन गेम्स का आगाज किया।

डबल्स में सिक्की रेड्डी और नीलम हारी

सिंधू की जीत की खुशी ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और डबल्स में सिक्की रेड्डी और नीलम को हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मुकाबले में जापान की जोड़ी ने भारत को 21-15, 21-6 से मुकाबला जीत लिया है. जापान अब 1-1 की बराबरी पर आ गया है।

सायना को भी मिली शिकस्त

सिंधू ने भले ही मुकाबला जीता हो लेकिन भारत की एक और स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल को ओकुहारा के खिलाफ 11-21,25-23,16-21 से हार का सामना करना पड़ा। सायना पहला गेम बिना संघर्ष करे 11-21 से हार गई हालांकि दूसरे गेम में उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हए 25-23 से गेम अपने नाम किया। तीसरे गेम में भी एक वक्त स्कोर 16-16 था लेकिन साइना ने लगातार 5 अंक गंवा कर जीतने का सुनहरा मौका दे दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma