Move to Jagran APP

Asian Boxing Championships: अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे

Asian Boxing Championships गत विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के साथ ही भारत का 13वां पदक पक्का कर दिया। वह मंगोलिया के खारखू एनखमांडाखी को कड़े मुकाबले में हराकर बुधवार को सेमीफाइनल में पहुंचे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 10:57 PM (IST)
Asian Boxing Championships: अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे
भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

दुबई, पीटीआइ। एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। गत विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के साथ ही भारत का 13वां पदक पक्का कर दिया। उन्होंने मंगोलिया के खारखू एनखमांडाखी को कड़े मुकाबले में हराकर बुधवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी बार अपना पदक पक्का कर लिया।

loksabha election banner

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता इस मुक्केबाज को 3-2 से मिली जीत के बाद भारत का टूर्नामेंट में कम से कम 13 पदक जीतना तय हो गया है। पंघाल ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आखिरी दो दौर में कुछ शानदार पंच लगाए और मैच का रुख अपनी ओर मोड़ा। शुरुआती तीन मिनट (पहले दौर) में पिछड़ने के बाद सेना का मुक्केबाज दूसरे दौर में अपना चिर-परिचित अंदाज दिखाने में सफल रहा।

उन्होंने इसके साथ ही चतुराई से प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज के आक्रमण के प्रयासों को विफल किया। मंगोलियाई मुक्केबाज ने पंघाल के शरीर पर कुछ अच्छे मुक्के जड़े लेकिन भारतीय मुक्केबाज के जवाबी हमले ने उसे आश्चर्यचकित कर दिया।

इससे पहले मंगलवार को भारत की तीन महिलाओं सहित चार मुक्केबाजों ने प्रभावशाली जीत के साथ एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। संजीत (91 किग्रा), साक्षी (54 किग्रा), जैस्मीन (57 किग्रा) और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने मंगलवार को देर रात अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज करके अंतिम-चार में पहुंचकर पदक पक्के किए। भारत के सात पदक ड्रॉ के दिन ही सुनिश्चित हो गए थे। इनमें छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरी कॉम (51 किग्रा) भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.