Move to Jagran APP

Archery World cup: आर्चरी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने जीता ब्रान्ज मेडल

कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में भारतीय महिला तीरंदाजों ने सधे अंदाज में प्रदर्शन करते हुए कोई गलती नहीं की और शुरु से ही चीनी ताइपे पर अपना दवाब बनाए रखा। भारत ने चीनी ताइपे को कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:20 PM (IST)
Archery World cup: आर्चरी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने जीता ब्रान्ज मेडल
भारतीय महिला तीरंदाजी टीम जीत के बाद (एपी फोटो)

ग्वांगजू (साउथ कोरिया), एएनआई। भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने साउथ कोरिया के ग्वांगझू में आयोजित आर्चरी वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने गुरूवार को विश्व कप चरण दो की रिकर्व स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर अपने पदकों की संख्या तीन कर दी।

loksabha election banner

वहीं भारतीय पुरूष टीम को हालांकि अपने से निचली रैंकिंग की टीम फ्रांस से क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन रिद्धि फोर, कोमोलिका बारी और अंकिता भगत की टीम ने चीनी ताइपे को एक तरफा अंदाज में कांस्य पदक के लिए हुए प्लेआफ मुकाबले में 6-2 (56-52, 54-51, 54-55, 55-54) से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में घरेलू प्रबल दावेदार कोरिया से 2-6 (53-55, 57-55, 51-53, 43-53) से हार मिली थी जिससे टीम को कांस्य पदक मुकाबला मिला। इसके बाद कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में भारतीय महिला तीरंदाजों ने सधे अंदाज में प्रदर्शन करते हुए कोई गलती नहीं की और शुरु से ही चीनी ताइपे पर अपना दवाब बनाए रखा। हालांकि इस दवाब के बावजूद चीनी चाइपे ने भी वापसी की भरपूर कोशिश की और दो अंक अर्जित भी किए, लेकिन भारतीय टीन ने 6 अंक लेकर मुकाबला अपने नाम कर लिया और ब्रान्ज मेडल जीत लिया। 

इससे पहले तरूणदीप राय और जयंता तालुकदार की अनुभवी जोड़ी के साथ पदार्पण कर रहे नीरज चौहान की तिकड़ी को 15वें वरीय फ्रांस से 2-6 (54-57, 55-52, 53-55, 47-53) से हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को पुरूष कंपाउंड टीम ने फाइनल में पहुंचकर कम से कम रजत पदक पक्का कर दिया था जबकि महिला टीम ने कांस्य पदक जीतकर खाता खोला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.