Move to Jagran APP

नॉर्वे ने 38 पदक जीतकर अमेरिका को छोड़ा पीछे, एक एथलीट पर लगा कार चोरी का आरोप

ससे पहले नॉर्वे का किसी एक में सबसे ज्यादा 26 पदक जीतने का रिकॉर्ड था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 12:58 PM (IST)
नॉर्वे ने 38 पदक जीतकर अमेरिका को छोड़ा पीछे, एक एथलीट पर लगा कार चोरी का आरोप
नॉर्वे ने 38 पदक जीतकर अमेरिका को छोड़ा पीछे, एक एथलीट पर लगा कार चोरी का आरोप

प्योंगचांग, एएफपी। शनिवार को अल्पाईन स्कीइंग प्रतिस्पर्धा में नॉर्वे की टीम ने कांस्य पदक जीतने के साथ ही में अपने पदकों की संख्या 38 पहुंचा दी। इसके साथ ही नॉर्वे ने अमेरिका के एक (2010) में सबसे ज्यादा पदक (37) जीतने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले नॉर्वे का किसी एक में सबसे ज्यादा 26 पदक जीतने का रिकॉर्ड था। अल्पाईन स्कीइंग की टीम इवेंट में स्विट्जरलैंड ने ऑस्टिया को हराकर पहली बार सुनहरी सफलता हासिल की। ऑस्टिया के माइकल मैट जहां डिसक्वालिफाइड हो गए तो वहीं मार्को स्वार्ज अपनी रेस नहीं पूरी कर पाए जिससे स्विट्जरलैंड को फायदा मिला। अल्पाईन स्कीइंग प्रतिस्पर्धा में शीर्ष दो स्थान पर रहने वाले नॉर्वे और ऑस्टिया के एथलीटों को आइओसी की सदस्य नीता अंबानी ने पदक भेंट किए।

loksabha election banner

कर्लिग में अमेरिका को पहला स्वर्ण

अमेरिका ने पुरुषों के कर्लिग प्रतिस्पर्धा में पहली बार सुनहरी सफलता हासिल की है। शनिवार को अमेरिका ने स्वीडन को 10-7 से हराते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। 2006 में पहली बार अमेरिका ने के कर्लिग में कांस्य पदक जीता था। उसके बाद शनिवार को आखिरी लम्हों में जॉन शंटर के चमत्कारिक प्रदर्शन ने अमेरिका को पहली बार सुनहरी सफलता दिलाई।

लेडेका ने रचा इतिहास

चेक गणराज्य की ईस्टर लेडेका के इतिहास में दो अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में पदक जीतने वाली दुनिया की पांचवीं खिलाड़ी बन गई हैं।

रुसी एथलीट परर लगा बैन

खेल पंचाट ने रूस की बॉबस्लेड एथलीट नादेज्दा सर्जेएवा को डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से से हटा दिया है। शनिवार को खेल पंचाट ने इस पर फैसला लिया और कहा कि सर्जेएवा ने प्रतिबंधित दवा ट्राइमेटाजिडीन के सेवन का दोषी पाया गया और इसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है।

एथलीट पर लगा कार चोरी करने का आरोप

शीतकालीन ओलंपिक में भाग ले रहे कनाडा के एक एथलीट पर कार चोरी करने का आरोप लगा है। कोरिया पुलिस के मुताबिक एथलीट, उसकी पत्नी और उसके मैनेजर को कार ले जाते देखा गया। हालांकि, मैनेजर जब कार लेकर वापस आ रहा था जब उसे पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही मैनेजर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का भी आरोप लगा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.