पेरिस, जेएनएन। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने वर्ग के एकल मुकाबले हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं। टूर्नामेंट में तीसरी सीड सिंधु को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में सातवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से 13-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 40 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

सिंधु की बिंगजियाओ के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है। बिंगजियाओ ने इससे पहले जुलाई में इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को शिकस्त दी थी।

सेमीफाइनल में बिंगजियाओ का सामना दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा जिनके खिलाफ उनका 1- 6 का रिकॉर्ड है।

महिला एकल के अलावा पुरुष एकल में भी भारत को निराशा हाथ लगी। पांचवीं सीड श्रीकांत को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा ने 52 मिनट में 21-16, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा।

मोमोटा ने लागातार सातवीं बार और इस साल लगातार पांचवीं बार श्रीकांत को शिकस्त दी है। उन्होंन अब श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-3 का कर लिया है।

इस हार के साथ ही टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। जापानी खिलाड़ी ने हाल ही में डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में भी श्रीकांत को मात दी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस