नई दिल्ली, जेएनएन। खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। नेशनल गेम्स को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। पहले से ही कई बार टल चुके 36वें राष्ट्रीय खेल कोरोना वायरस महामारी के कारण अब अनिश्चितकाल के लिए टाल दिए गए हैं। इस तरह ये खबर खेल प्रेमियों के लिए ही नहीं, बल्कि तमाम खेलों से जुड़े भारतीय एथलीटों के लिए परेशान करने वाली है।

इस साल इन खेलों का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में गोवा में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये हाल-फिलहाल में संभव नहीं हो पाएगा। ऐसे में राष्ट्रीय खेलों को अगले आदेश तक टाल दिया गया है। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) ने हाल ही में गोवा सरकार से कहा था कि वह इस साल 20 अक्टूबर से चार नवंबर के बीच राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करे, लेकिन अब इन खेलों का आयोजन इस साल नहीं होता दिखाई पड़ रहा।

कोविड 19 महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण इन्हें स्थगित करने का फैसला राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति ने किया है। गोवा के उप मुख्यमंत्री और खेल का भी प्रभार देख रहे मनोहर अजगांवकर ने कहा है, "राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति ने कोरोना महामारी के कारण खेलों को स्थगित करने का फैसला किया है। समिति सितंबर के आखिरी में बैठक करेगी और राष्ट्रीय खेलों की तारीख तय की जाएगी।"

गोवा के इस मंत्री ने बताया है कि गोवा सरकार केंद्रीय खेल मंत्रालय से सलाह लेगी। इसके लिए सितंबर में बैठक होगी। खेलों के आयोजन के लिए चार महीने की अग्रिम सूचना देनी होगी। अगर सितंबर में होने वाली बैठक में खेलों के आयोजन को लेकर बात बनती है तो फिर साल 2020 के आखिरी महीने यानी दिसंबर में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन हो सकता है। गौरतलब है है कि पिछली बार राष्ट्रीय खेल का आयोजन साल 2015 में और केरल में हुआ था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस