Move to Jagran APP

चक्का फेंक में फाइनल में पहुंची पूनिया

भारत की कृष्णा पूनिया ने शुक्रवार को ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड की महिला चक्का फेंक स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली। पूनिया ने 63.54 मीटर की दूरी तय की। वहीं सीमा अंतिल इसी स्पर्धा में फाइनल का टिकट कटाने में नाकाम रही। कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था।

By Edited By: Published: Sat, 04 Aug 2012 03:43 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2012 04:09 PM (IST)

लंदन। भारत की कृष्णा पूनिया ने शुक्रवार को ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड की महिला चक्का फेंक स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली। पूनिया ने 63.54 मीटर की दूरी तय की। वहीं सीमा अंतिल इसी स्पर्धा में फाइनल का टिकट कटाने में नाकाम रही।

loksabha election banner

कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था। लंदन में पदक की दावेदार मानी जा रही पूनिया ने शुरुंआत फाउल थ्रो के साथ की। लेकिन उसके बाद उन्होंने खुद पर काबू पाते हुए 63 मीटर का क्वालीफिकेशन मार्क पार लिया। वह 63.54 मीटर फेंककर पांचवें स्थान पर रहते हुए ग्रुप-ए से फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। फाइनल शनिवार की रात होगा। हालांकि अंतिल ने बेहतरीन प्रयास किया और अपने तीसरे व अंतिम प्रयास में 61.91 मीटर दूर चक्का फेंका। लेकिन फाइनल दौर के बाद वह 13वें स्थान पर रही और बाहर हो गई। 63.00 मीटर का मार्क 12 से ज्यादा एथलीटों ने फेंका जिनके बीच आज शाम को पदक के लिए मुकाबला होगा। इस स्पर्धा में पुनिया से आगे सात एथलीट रहे। पुनिया के करियर का बेहतरीन प्रदर्शन 64.76 मीटर है जो उन्होंने अमेरिका में मई में बनाया था।

एथलेटिक्स के किसी भी मुकाबले में फाइनल में पहुंचने वाली पुनिया भारत की छठवीं एथलीट हैं। इससे पूर्व मिल्खा सिंह, पीटी उषा, एस श्रीराम, गुरबचन सिंह रंधावा और अंजू बॉबी जॉर्ज फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.