Move to Jagran APP

जापानी बुखार से बचाव को टीकाकरण

स्थानीय सरस्वती विद्यामंदिर, एसवीएम में गुरुवार को जापानी बुखार

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 06:53 PM (IST)
जापानी बुखार से बचाव को टीकाकरण

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर :

loksabha election banner

स्थानीय सरस्वती विद्यामंदिर, एसवीएम में गुरुवार को जापानी बुखार से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। एक साल से लेकर 15 साल के बच्चों को इस बुखार से बचाने के लिए यह टीका लगाया जाता है। यहां आयोजित दो दिवसीय टीकाकरण कार्यक्रम में स्कूल के 900 बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

राजगांगपुर सरकारी अस्पताल के पारा मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में स्कूल के नर्सरी क्लास से लेकर नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को यह टीके लगाए गए। प्रधान आचार्य एके षड़ंगी की देखरेख मे आयोजित टीकाकरण कार्यक्रम में स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं और कर्मचारियों का सहयोग रहा। सुबह दस बजे से शुरू टीकाकरण कार्यक्रम के पहले दिन कुल 800 बच्चों को टीका लगाया गया। टीकाकरण शुक्रवार को भी जारी रहेगा। इस अवसर पर बताया गया कि जापानी बुखार जापानीज इनसेफेलीटीज वायरस से होता है, यह वायरस मच्छरों में पाया जाता है। जिसके काटने से यह बुखार हो जाता है। इस बुखार से बचाव के लिए ओडिशा सरकार ने टीकाकरण शुरू किया है। जिसमें एक से 15 साल तक के बच्चों को यह टीका प्रदान किया जा रहा है। इस बीमारी से बचाव के लिए स्कूल परिसर में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित होने से अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन की सराहना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.