Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ में 39 डब्ल्यूएसएचजी की सदस्य बना रही रागी के लड्डू

सुंदरगढ़ जिले के युवा बच्चों के पोषण विकास के लिए आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से मंडिया (रागी) लड्डू मिश्रण का वितरण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 08:26 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 08:26 AM (IST)
सुंदरगढ़ में 39 डब्ल्यूएसएचजी की सदस्य बना रही रागी के लड्डू
सुंदरगढ़ में 39 डब्ल्यूएसएचजी की सदस्य बना रही रागी के लड्डू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के युवा बच्चों के पोषण विकास के लिए आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से मंडिया (रागी) लड्डू मिश्रण का वितरण किया जा रहा है। इस मिश्रण की तैयारी के लिए 39 महिला स्वयं सहायता समूहों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसएचजी की महिलाएं मिक्स तैयार करने के बाद, पैकेजिग कर आंगनबाड़ी केंद्र तक पहुंचाने के बाद वे अच्छा पैसा कमा सकती है। महिला एसएचजी सदस्य अपने लिए आजीविका का अवसर बनाते हुए सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों में जुटी हुई हैं । सुंदरगढ़ जिले में 39 डब्ल्यूएसएचजी बच्चों के पोषण के लिए रागी लड्डू मिक्स तैयार कर रहे हैं। आंगनबाड़ी केंद्रो के जरिये 3-6 साल के बच्चों को नाश्ते में मिश्रण दिया जाता है। प्रेम प्रसंग में युवक पर जानलेवा हमला, गंभीर : प्लांट साइट थाना अंतर्गत सरला मार्केट मीनापाड़ा के पास युवक पर भुजाली से हमला किया गया। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए पहले राउरकेला सरकारी अस्पताल फिर व वहां से भुवनेश्वर स्थानांतरित किया गया है। पुलिस मामला दर्ज करने के साथ ही घटना की जांच में जुटी है। एकतरफा प्यार व रंजिश को लेकर हमला करने की आशंका जताई जा रही है। पप्पू साहू गुरुवार की रात करीब दस बजे मीनापाड़ा के पास चाय की दुकान पर खड़ा था। तभी दो युवक बाइक से वहां आए और किसी बात को लेकर उनके बीच झड़प हो गई। दोनों युवकों में से एक ने भुजाली निकाला और उस पर वार कर दिया। जिससे उसे गले में गहरी चोट लगी एवं वह वहीं गिर गया। लोगों को कुछ समझ में आता इससे पहले ही दोनों युवक बाइक लेकर वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही प्लांट साइट थाना की पुलिस वहां पहुंची और घायल युवक को राउरकेला सरकारी अस्पताल भेजा। यहां उसकी हालत नाजुक होने के कारण शुक्रवार को बेहतर इलाज के लिए कटक स्थानांतरित किया गया। इलाके की एक युवती से एकतरफा प्यार करने तथा मना करने के बावजूद उसके द्वारा पीछा करने के कारण इस घटना को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है। पुलिस मामला दर्ज करने के साथ ही इस घटना के विभिन्न पहलुओं पर जांच शुरु की है। आरोपितों का पता लगाने के लिए लोगों से पूछताछ जारी रखी गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.