संवाद सूत्र, लहुणीपाड़ा : सुंदरगढ़ जिले के बणई थाना अंतर्गत टिकरापोष गांव में बुधवार की रात को डायन के संदेह में एक वृद्धा की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई। हमले में वृद्धा के साथ बैठा डेढ़ साल का मासूम भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। उसे राउरकेला जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वृद्धा अपनी बेटी के घर आयी थी। जिसके देवर को वृद्धा के डायन होने तथा परिवार वालों को टोना टोटका कर परेशान करने का शक था। हत्या के बाद आरोपित फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है। लाश को जब्त कर पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

टिकायतपाली थाना अंतर्गत चिटकीनाली गांव निवासी 60 वर्षीय बुधनी ओराम अपनी बेटी के घर टिकरापोष आयी थी। शाम को भोजन करने के बाद वह घर के पास ही आग ताप रही थी। तभी बेटी के देवर रतिकांत ओराम कुल्हाड़ी लेकर आया और उस पर कई बार वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। आरोपित के वार से वृद्धा के साथ बैठा डेढ़ साल का मासूम भी गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की सहायता से उसे इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल भेजा गया।

घटना की सूचना मिलने पर बणई पुलिस वहां पहुंची और लाश जब्त कर गुरुवार की सुबह पंचनामा व पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। आरोपित को संदेह था कि वृद्धा बुधनी को तंत्र-मंत्र आता था एवं वह उसकी भाभी को भी यह सिखा रही थी। उसके आने से घर के लोगों के बीमार रहने का संदेह भी था। वह अपने बड़े भाई को इस संबंध में बता चुका था। रतिकांत ने उसके यहां आने पर हत्या की धमकी भी दी थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस