Move to Jagran APP

कटंगझरिया गांव में दंतैल हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

संवाद सूत्र, सुंदरगढ़ : सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव वन मंडल अंतर्गत पंचरा पंचायत के कटंगझरिया गांव में ग

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 05:20 PM (IST)
कटंगझरिया गांव में दंतैल हाथी के हमले में वृद्ध की मौत
कटंगझरिया गांव में दंतैल हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

संवाद सूत्र, सुंदरगढ़ : सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव वन मंडल अंतर्गत पंचरा पंचायत के कटंगझरिया गांव में गुरुवार की रात एक दंतैल हाथी के हमले में एक वृद्ध की मौत हो गई। यह हाथी शुक्रवार की सुबह भी गांव के पास नजर आया। जिसे देख पशु चिकित्सक समेत एक ग्रामीण ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। हाथी के अभी गांव के पास होने से यहां के ग्रामीणों में दहशत है।

loksabha election banner

कटंगझरिया गांव में गुरुवार को एक दंतैल हाथी घुस आया था। जिसे ग्रामीणों ने खदेड़ दिया था। हाथी के गांव से दूर जाने का अनुमान लगाकर गांव के वृद्ध लालबाबू ¨सह रात आठ बजे घर से बाहर निकले। उसी समय अंधेरे से निकलकर हाथी ने उन पर हमला कर दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

ग्रामीणों के अनुसार इस हमले में इस हाथी का दांत टूट जाने की सूचना है। वहीं शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे पास के मचमरा गांव के पशु चिकित्सक दुर्गा नायक अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे, तभी यह हाथी रास्ते में सामने आ गया। पशु चिकित्सक ने बाइक वहीं पर छोड़कर वहां से भागकर जान बचाई। इसी प्रकार सुबह के समय शौच के लिए निकले मचमरा गांव के एक ग्रामीण ने भी वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

वहीं, हाथी के हमले में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को बड़गांव रेंजर विजय कुमार महापात्र ने 20 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की। नियम के अनुसार मुआवजा की राशि बाद में प्रदान की जाएगी। इससे पूर्व इस अंचल में वर्ष 2016 में हाथी के हमले में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.