Move to Jagran APP

Odisha: खेल रहे थे मोबाइल पर गेम तभी हुआ कुछ ऐसा जिससे चली गई तीन युवकों की जान, चार घायल; जानें मामला

सुंदरगढ़ जिले में फुटबॉल मैच के दौरान वज्रपात के कारण एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें तीन युवकों की मौके पर मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की बड़ी वजह कुछ युवकों द्वारा मोबाइल गेम खेलना बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

By Mahendra MahatoEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 18 Sep 2023 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 03:27 PM (IST)
फुटबाल मैच के दौरान वज्रपात से तीन युवकों की मौत, चार घायल

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सुंदरगढ़ जिले के लाठीकटा ब्लॉक अंतर्गत गर्जन गांव में रविवार की शाम को फुटबॉल मैच के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सात लोग इसकी चपेट में आ गए। तीन युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि चार को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। ब्राह्मणीतरंग थाना की पुलिस के द्वारा शवों को जब्त कर राउरकेला सरकारी अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। घटना के बाद से इलाके में मातम पसर गया। रविवार को विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर लाठीकटा के गर्जन गांव के मैदान में तुमरन एवं विरुअल गांव के बीच दोस्ताना फुटबाल मैच खेला जा रहा था।

घटना का बड़ा कारण मोबाइल गेम

आसपास के लोग बड़ी संख्या में मैच देखने के लिए आए थे। शाम करीब साढ़े चार बजे अचानक बादल छाने व हल्की वर्षा के कारण युवक पेड़ के नीचे जमा हो गए थे। कुछ युवक एक साथ बैठकर मोबाइल गेम खेल रहे थे। तभी अचानक वज्रपात हुआ एवं इसकी चपेट में आने से लाठीकटा ब्लॉक के कर्लाखमन गांव निवासी विशाल बिलुंग, मोनको गांव निवासी शांति प्रकाश लकड़ा एवं बणई ब्लाक के नरहाटी गांव निवासी सुनीत ओराम की मौके पर ही मौत हो गई।

वज्रपात की चपेट में आने से चार अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें राउरकेला सरकारी अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है। इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार आ रहा है।

पुलिस मामले की कर रही जांच

घटना की सूचना मिलने पर ब्राह्मणीतरंग थाना की पुलिस वहां पहुंची और घटना स्थल से तीनों युवकों के शवों को जब्त कर राउरकेला सरकारी अस्पताल के शव गृह में भिजवाया।

जहां सोमवार को उनका पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार वालों को सौंपा गया। वज्रपात के दौरान मोबाइल से गेम खेलने के कारण युवकों के चपेट में आने की बात कही जा रही है। पुलिस मामला दर्ज करने के साथ ही इसकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Odisha Crime: ऑनलाइन ठगों ने किया हजार करोड़ का गबन, अदालत ने की जमानत याचिका खारिज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.