Move to Jagran APP

Odisha News: बरगढ़ जिला के दौरे पर पहुंचे राज्‍यपाल रघुबर दास, कई कार्यक्रमों में हुए शामिल

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास मंगलवार को बरगढ़ जिला के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। वह अत्ताबिरा ब्लॉक के दुर्गाशक्ति स्वयंसहायक समूह के महिलाओं से मिले। फिर केंदूपाली आंगनवाड़ी केंद्र पहुंच बच्‍चों उनके अभिभावकों और दीदियों से बात की। उन्‍होंने प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का भी दौरा किया। इस दौरान गांववालों ने उन्‍हें आराध्य देवी मां समलेश्वरी का फोटोचित्र उपहार में दिया।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 27 Dec 2023 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2023 03:40 PM (IST)
गोविंदपुर में मां समलेश्वरी का फोटोचित्र प्रदान कर राज्यपाल का स्वागत।

संवाद सूत्र, संबलपुर। सोमवार के दिन संबलपुर जिला के विभिन्न ब्लॉक का दौरा करने के बाद मंगलवार के दिन ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास बरगढ़ जिला पहुंचे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। उनके इस दौरे के दौरान जिलाधीश मोनिशा बनर्जी और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा समेत अन्य अधिकारी साथ रहे।

loksabha election banner

राज्‍यपाल ने की स्वयंसहायक समूह की महिलाओं से मुलाकात

मंगलवार के पूर्वान्ह, राज्यपाल रघुबर दास बरगढ़ जिला के अत्ताबिरा ब्लॉक के दुर्गाशक्ति स्वयंसहायक समूह की महिलाओं से मुलाकात कर उनसे उनके कार्य के बारे में जानकारी ली और इसके बाद वह गोविंदपुर गांव पहुंचे।

वहां गांववालों से मुलाकात कर बातचीत करने समेत उनकी सुविधा असुविधा के बारे में जाना। इस अवसर पर गांववालों की और से उन्हें आराध्य देवी मां समलेश्वरी का फोटोचित्र उपहार में दिया गया।

केंदूपाली आंगनवाड़ी पहुंचे रघुवर दास

इसके बाद राज्यपाल केंदूपाली आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचे और वहां के बच्चों, उनके अभिभावकों और आंगनवाड़ी दीदियों से बातचीत की। इसके बाद वह लेबिडी स्थित सरकारी हाईस्कूल पहुंचे, जहां छात्र-छात्राओं ने उनका स्वागत किया।

राज्यपाल हाईस्कूल के विभिन्न कक्षाओं में भी गए और विद्यार्थियों से शिक्षा संबंधित सुविधा असुविधा की जानकारी ली और शिक्षक शिक्षिकाओं से विद्यार्थियों की पढ़ाई और उनकी समस्याओं को जानने और सहयोग करने की सलाह दी।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी किया दौरा

अपरान्ह के समय राज्यपाल मेलच्छामुड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ और मरीजों से बातचीत की।

इसके बाद वह बरिकेन गांव पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताधिकारियों से बातचीत करने समेत उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराते हुए उनका लाभ उठाने की सलाह दी। अपने इस दौरे के दौरान वह पाईकमाल स्थित कस्तूरबा गांधी मातृ निकेतन का भी दौरा किया।

यह भी पढ़ें: Odisha News: पुरी जगन्नाथ धाम में अचानक मिली सुरंग से मचा हड़कंप, सरकार एवं प्रशासन से जांच की मांग; आखिर क्‍या है इसका राज?

यह भी पढ़ें: ओडिशा में Covid पॉजिटिव का एक और मामला आया सामने, कुल संक्रमितों की संख्या हुई तीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.