Move to Jagran APP

पहली किरण ने शुरू की नेकी की दीवार

दया ही धर्म का मूल मंत्र मानकर सेवाभावी संगठन 'पहली किरन' ने गरीबो

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 11:38 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 11:38 PM (IST)
पहली किरण ने शुरू की नेकी की दीवार
पहली किरण ने शुरू की नेकी की दीवार

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : दया ही धर्म का मूल मंत्र मानकर सेवाभावी संगठन 'पहली किरन' ने गरीबों के लिए एक अच्छी पहल की है 'नेकी की दीवार' जिसका उद्देश्य गरीब तबके के जरूरतमंद लोगों को सामान मुहैया कराना है। गांधी जयंती के दिन इसकी शुरुआत की गई थी। अब हर सप्ताह शनिवार को सामग्री संग्रह की जाएगी और रविवार को पंचायती धर्मशाला में वितरित की जाएगी।

loksabha election banner

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर इस नेकी की दीवार की शुरूआत डॉ मंजू अग्रवाल की अगुवाई में मारवाड़ी पंचायत धर्मशाला में की गई। जिसमें राजगांगपुर की नगरपाल सुश्रिता पाइकराय उपस्थित थीं। नेकी की दीवार का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि जो आपके पास अधिक है यहां छोड़ जाएं और जो आपकी जरूरत की है यहां से ले जाएं । इस नेकी की दीवार का आयोजन प्रत्येक रविवार को मारवाड़ी पंचायत धर्मशाला में सुबह दस बजे से होगा। इसमें जिन लोगों के घरों में जो सामान उपयोग में नहीं लाया जा रहा है, वे उसे यहां लाकर दे सकते हैं, ताकि जिन्हें उनकी जरूरत है वे उसे यहां से ले जाएं। शहर में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम शुरू किया गया है। रविवार को नेकी की दीवार के आयोजन में डॉ. मंजु अग्रवाल, ममता साहू, प्रीति अग्रवाल , रानी अग्रवाल, ममता टिबरेवाल, बीना अग्रवाल ,सबिता अग्रवाल ,दीप्ति ठक्कर एवं ¨डपल जोशी आदि सदस्य मौजूद थी। डॉ. मंजू अग्रवाल ने बताया हमने इसकी शुरुआत जरूरतमंद लोगों के लिए किया है। हम सभी के घरों में कोई न कोई घरेलू सामान बेकार पड़ा है, जिसका कोई उपयोग नहीं होता। उनको हमने सबके घरों से लाकर बांटने की एक शुरूआत पहली किरन संस्था के नाम से किया। उन्होंने बताया कि जिनके घरों में बेकार घेरलू सामान पड़े हैं वे हमें शनिवार शाम मारवाड़ी धर्मशाला में पहुंचा सकते हैं। संस्था के सदस्य हर सामान लेने के लिए मौजूद रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.