Move to Jagran APP

कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर दी जान

सुंदरगढ़ जिले के टांगरपाली ब्लाक के निआलीपाली पंचायत में सोमवार का

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 11:19 PM (IST)
कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर दी जान
कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर दी जान

संवाद सूत्र, सुंदरगढ़ : सुंदरगढ़ जिले के टांगरपाली ब्लाक के निआलीपाली पंचायत में सोमवार को कर्ज के बोझ में डूबे एक किसान ने जहर खाकर जान दे दी है। जिसमें परिजनों ने मुआवजे तथा कर्ज माफी की मांग को लेकर शव के साथ प्रदर्शन भी किया। जिस पर सरपंच समेत ब्लाक चेयरमैन व अतिरिक्त तहसीलदार ने इस मामले में प्रभावी पहल कर मुआवजा दिलाने का भरोसा देने के बाद परिजनों ने किसान की अंत्येष्टि कर दी।

loksabha election banner

निआलीपाली पंचायत के निआलीपाली गांव के किसान पूणर्चंद्र सेठ ने गत वर्ष बेटी की शादी के लिए कर्ज लिया था। जिसके बाद उसने इस वर्ष अपनी तीन एकड़ जमीन तथा सुनील पटेल से किराए पर ली गई दो एकड़ जमीन पर खेती की थी। जिसके लिए उसने लैंपस, बैंक तथा माइक्रो फाइनेंस से भी कर्ज लिया था। लेकिन कम बारिश के कारण फसल खराब होने से वह कर्ज चुकाने को लेकर ¨चतित था। इसी ¨चता में उसने सोमवार को कीटनाशक दवा खाकर जान दे दी। परिजनों ने मृतक का शव अंत्येष्टि के लिए ले जाते समय सुरडा गांव के पास एक पुलिया पर शव रखकर मुआवजे की मांग व कर्ज माफी को लेकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद निआलीपाली सरपंच, अतिरिक्त तहसीलदार व ब्लाक चेयरमैन ने वहां पहुंचकर परिजनों को समझाया। जिसमें सरपंच ने दो हजार रुपये दिए तथा ब्लाक चेयरमैन भी 30 हजार रुपये की मदद का भरोसा देने के साथ अतिरिक्त तहसीलदार ने भी सरकारी मदद दिलाने का भरोसा देने के बाद परिजनों ने मृतक की अंत्येष्टि की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.