Move to Jagran APP

मंगलाबाजार में बेचने से रोका तो सब्जी फेंककर दुकानदारों ने जताई विरोध

मंगलवार को पुलिस द्वारा साप्ताहिक बाजार नहीं लगाने देने से नाराज सब्जी विक्रेताओं ने अपनी-अपनी सब्जी सड़क पर फेंक विरोध किया। सब्जी दुकानदारों ने सड़क पर सब्जी फेंककर सड़क जाम कर दिया और प्रदर्शन किया। इसके कारण सड़क पर कुछ देर तक अफरातफरी का आलम रहा और कुछ देर के बाद सभी विक्रेता वहां से चले गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:00 AM (IST)
मंगलाबाजार में बेचने से रोका तो सब्जी  फेंककर दुकानदारों ने जताई विरोध
मंगलाबाजार में बेचने से रोका तो सब्जी फेंककर दुकानदारों ने जताई विरोध

संवाद सहयोगी, झारसुगुड़ा : मंगलवार को पुलिस द्वारा साप्ताहिक बाजार नहीं लगाने देने से नाराज सब्जी विक्रेताओं ने अपनी-अपनी सब्जी सड़क पर फेंक विरोध किया। सब्जी दुकानदारों ने सड़क पर सब्जी फेंककर सड़क जाम कर दिया और प्रदर्शन किया। इसके कारण सड़क पर कुछ देर तक अफरातफरी का आलम रहा और कुछ देर के बाद सभी विक्रेता वहां से चले गए। कोरोना संक्रमण के फैलाव से रोकने के लिए एहतियातन जिले में साप्ताहिक व दैनिक बाजार लगाने पर रोक लगा दी गयी है। इधर, दुकानदारों का कहना है कि झारसुगुड़ा शहर का एक मात्र बाजार जिसे पुलिस ने बंद कर दिया है। वह भी यहां के दुकानदारों को बगैर व्यवस्थित किये। बाजार बंद होने से झारसुगुड़ा के किसान और दुकानदारों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है। दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन ने शहर में घरेलू सामान की बिक्री के आदेश तो दिए हैं लेकिन बाजार लगाने से मना कर दिया है। ऐसे में वे अपनी दुकान कहां लगाएंगे। बाजार बंद करने के आदेश देने से पहले सब्जी दुकान लगाने के लिए व्यवस्था करनी चाहिए। यहीं कारण है कि मंगलवार होने के कारण जिले के विभिन्न स्थानों से किसान व व्यापारी सब्जी लेकर मंगलाबाजार पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने प्रतिबंध का हवाला देते हुए उन्हें बाजार लगाने से मना कर दिया। इससे नाराज वे अपनी-अपनी सब्जियां सड़क पर फेंककर प्रदर्शन करने लगे। इससे सड़क पर फेंकी गई सभी सब्जियां नष्ट हो गई। इधर, सब्जी नहीं मिलने से परेशान शहरवासियों ने कहा कि प्रशासन को पहले व्यवस्था करनी चाहिए थी। लोगों का कहना था कि सब्जी विक्रेताओं को भी अलग-अलग जगह उपलब्ध कराया जाना चाहिए था, ताकि वे अपने सामान बेच सके। इससे भीड़ में भी कमी आती तथा गली मोहल्ले में सब्जी वालों के पहुंचने पर लोगों को भी सब्जी की कमी से जूझना नहीं पड़ता। उधर, इस घटना के बाद प्रशासन को फिर से इस दिशा में सोचने के मजबूर होना पड़ा है कि किस तरह वे इस समस्या का समाधान निकाल सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.