Move to Jagran APP

गमगीन माहौल में हुआ अनुपमा का अंतिम संस्कार

आत्माराम प्रजापति की बेटी अनुपमा प्रजापति जिसके हाथों में कुछ महीने बाद मेहंदी लगनी थी वह इस दुनिया से हमेशा के लिए चली गई ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:03 PM (IST)
गमगीन माहौल में हुआ अनुपमा का अंतिम संस्कार

संसू, राजगांगपुर : आत्माराम प्रजापति की बेटी अनुपमा प्रजापति जिसके हाथों में कुछ महीने बाद मेहंदी लगनी थी, वह इस दुनिया से हमेशा के लिए चली गई । सेल्फी लेने के दौरान झरने में गिरने से घटी यह घटना तीन जनवरी की है। घटना के 24 घंटे बाद सोमवार की सुबह साढ़े 11 बजे अनुपमा का शव झरने से बरामद हो पाया। दोपहर करीब 3 बजे जब अनुपमा का शव उसके घर पहुंचा तो पूरे मोहल्ले में कोहराम मच गया। अनुपमा के मां-पिता और भाई का रो-रोकर बुरा हाल था। गमगीन माहौल में अनुपमा के शव का दाहसंस्कार कुम्हारपाड़ा स्थित स्वर्गधाम में कर दिया गया। मई महीने में अनुपमा की शादी तय हुई थी। घर में खुशी का माहौल था। लेकिन खुशी का यह माहौल मातम में बदल गया। जिस बेटी को कुछ महीने बाद अपने हाथों से विदाई देनी थी आज उसी बेटी को अपने हाथों से अंतिम विदाई देनी पड़ी।

loksabha election banner

17 लोगों के ग्रुप के साथ गई थी पिकनिक : अनुपमा अपनी मां, भाभी तथा बगीचापाड़ा के एक परिवार के मिलाकर कुल 17 लोग के साथ रविवार को पिकनिक मनाने एक इनोवा और एक मारुति कार से बालीशंकरा के घोघर गांव के खेड़ाकुंडा नामक पिकनिक स्थल पर गए थे। पिकनिक की मस्ती में मगन अनुपमा को यह नहीं पता था कि यह उसकी अंतिम पिकनिक है। दोपहर करीब 12 बजे जब अनुपमा अपने दोस्तों के साथ पिकनिक का आनंद ले रही थी तभी झरने के पास सेल्फी लेने के दौरान उसका पैर फिसल गया और वह पहाड़ी से नीचे झरने में गई और पानी की तेज धार में बह गई। मौके पर मौजूद अनुपमा के एक दोस्त ने उसे बचाने के चक्कर में नीचे चट्टान में गिर कर घायल होने के साथ बेहोश हो गया। उसके सिर, पैर और पीठ में चोट आई है।

दोस्तों के शोर मचाने पर पहुंचे ग्रामीण : पिकनिक स्थल में मौजूद अनुपमा के दोस्त इस घटना को देखकर सहम गए थे। जिस वक्त अनुपमा पानी में गिरी उसके दोस्तों को छोड़कर आसपास में कोई नहीं था। जैसे है उसके दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया आसपास गांव के लोग वहां पहुंचे लेकिन तबतक अनुपमा गहरे पानी में लापता हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम वहां पहुंचकर पांच घंटे तक अनुपमा की तलाश की पर उसे खोज नहीं पाए। गांव के कुछ गोताखोरों ने भी अनुपमा को पानी में उतर कर ढूंढा पर वो नहीं मिली। सोमवार को फिर से अनुपमा की तलाश शुरू हुई और पूर्वाह्न करीब 11 बजे उसे मृत अवस्था में पानी से बाहर निकाला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.