Move to Jagran APP

रैयती जमीन पर चल रहा है आंगनबाड़ी केंद्र

सरकारी माल दरिया में डाल। यह कहावत चरितार्थ कर रहा है जोरूमाल पंचायत अंतर्गत पोडसींह गांव में निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST)
रैयती जमीन पर चल रहा है आंगनबाड़ी केंद्र
रैयती जमीन पर चल रहा है आंगनबाड़ी केंद्र

संसू, राजगांगपुर : सरकारी माल, दरिया में डाल। यह कहावत चरितार्थ कर रहा है जोरूमाल पंचायत अंतर्गत पोडसींह गांव में निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र। पंचायत गठन के बाद तीन साल पहले यहां आंगनबाड़ी केंद्र बनाया गया है। जहां अभी तक आने-जाने के लिए सड़क और पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से बच्चों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अन्ना केरकेटटा का कहना है कि केंद्र परिसर में एक ममता गृह का निर्माण कार्य चल रहा है। इसका 30 प्रतिशत काम पूरा होने के बाद ज्योर्तिमय बोस नामक व्यक्ति ने रैयती जमीन का हवाला देते हुए निर्माण कार्य को बीच में ही रुकवा दिया है। आंगनबाड़ी केंद्र आने जाने के लिए रास्ते की जगह भी नहीं दी जा रही है।

loksabha election banner

वहीं, सरपंच विजय लकड़ा का कहना है कि जिस समय आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण शुरू किया गया था उस समय तहसीलदार ने जमीन चिन्हित कर नक्शा भी बनाया था। उनका कहना है कि ममता घर के लिए रैयती जमीन का हवाला देते हुए घर मालिक दूसरे के द्वारा निर्माण कार्य का विरोध जताने में लगे हुए हैं। इस बाबत स्थानीय बीडीओ को जानकारी दी गई लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है जबकि सरकार बच्चों के लिए कई योजनाएं चला रही है। इसके बावजूद विभागीय अधिकारी एवं घर मालिक के मनमाना रवैया अपनाने से आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से समस्या का समाधान कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.