Move to Jagran APP

बड़ी अनहोनी को दस्तक दे रही जर्जर बिल्डिग

शहर के मध्य स्थित वार्ड नंबर एक के तालकीपाड़ा में एक जर्जर बिल्डिग किसी बड़ी अनहोनी को दस्तक दे रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 09:45 PM (IST)
बड़ी अनहोनी को दस्तक दे रही जर्जर बिल्डिग
बड़ी अनहोनी को दस्तक दे रही जर्जर बिल्डिग

संसू, राजगांगपुर : शहर के मध्य स्थित वार्ड नंबर एक के तालकीपाड़ा में एक जर्जर बिल्डिग किसी बड़ी अनहोनी को दस्तक दे रही है। साठ साल पुरानी यह बिल्डिग की हालत इतनी जर्जर और दयनीय हो गई है कि इसके भीतर और बाहर की दीवारों पर परत निकलकर गिर जा रही है। चारों तरफ से ये दो तल्ला भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया है। हालत ऐसी है कि किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

इस बिल्डिग में कुल 15 से 16 परिवार किराए पर रहते थे। बिल्डिग की जर्जर हालत को देखते हुए 6 महीने पहले 16 किराएदार खाली कर चले गए है। भवन की मरम्मत नहीं होने के कारण उन्हें डेरा बदलना पड़ा। लेकिन पड़ोसी हर समय अनहोनी को लेकर चिंतित हैं। इस खाली पड़े भवन में शाम होते ही नशेड़ियों का जमघट लगना शुरू हो जाता है। बीयर की बोतलें, नशे की सामग्री भवन के अंदर पड़ी देखी जा सकती है।

एक तरफ जर्जर भवन और दूसरी तरफ शाम होते ही नशेड़ियों का अड्डा, दोनों को लेकर पड़ोसियों में भय का माहौल है। बिना पिलर में खड़ी बिल्डिग की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि यह किसी समय गिर सकती है। भवन के अगल-बगल रहने वाले लोगों ने इस ओर नगरपालिका का भी ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन अबतक कोई पहल नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि मकान मालिक भी भवन की मरम्मत को लेकर बेफिक्र होने से हर समय खतरा बना रहता है। लोगों ने नपा सहित जिला प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.