Move to Jagran APP

चालक की हत्या व इनोवा लूटने की कोशिश, दो लोग गिरफ्तार

अइंठापाली स्थित अपने कार्यालय में मंगलवार को एमडीपीओ मिहिर पंडा ने बताया कि इनोवा लूट की यह घटना सोमवार की है।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2018 02:24 PM (IST)
चालक की हत्या व इनोवा लूटने की कोशिश, दो लोग गिरफ्तार

संबलपुर, जेएनएन। भुवनेश्वर जाने के बहाने इनोवा कार किराए पर लेकर चालक की हत्या करने की कोशिश और गाड़ी लेकर फरार हो जाने वाले दो आरोपितों को सदर पुलिस ने सोमवार की आधी रात बामड़ा के समीप बंधपाली जंगल से गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

अइंठापाली स्थित अपने कार्यालय में मंगलवार को एमडीपीओ मिहिर पंडा ने बताया कि इनोवा लूट की यह घटना सोमवार की है। इसकी सूचना मिलते ही संबलपुर और झारसुगुड़ा पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाकांबदी कर ना केवल लूटी गई इनोवा गाड़ी को बरामद कर लिया बल्कि आधी रात को दोनों लुटेरे भी दबोच लिए गए। दोनों गिरफ्तार आरोपी धनुपाली थाना क्षेत्र के अंकित सिंह और बादल नायक हैं। इनके पास से पुलिस ने ब्लेड, मिर्ची पाउडर, मोबाइल फोन, नकद रुपये आदि जब्त किया है।

एसडीपीओ पंडा ने बताया कि दोनों आरोपितों ने मां वैष्णो देवी ट्रेवल्स के मालिक मुकेश जरीवाल को फोन कर सोमवार की सुबह किराए पर एक इनोवा गाड़ी मंगवाई थी। ट्रेवल्स का चालक टंकधर नायक दोपहर गाड़ी लेकर बताए गए पते, साक्षीपाड़ा के चैतन्य नगर पहुंचा था। यहां अंकिर्त ंसह और बादल नायक गाड़ी में सवार हुए और चालक से पहले तकबा गांव चलने को कहा। गाड़ी जब ठेमरा गांव के पास पहुंची तब पेशाब करने जाने के बहाने चालक को गाड़ी रोकने को कहा गया और फिर चालक पर काबू कर उसकी हत्या करने की कोशिश की गई। चालक किसी तरह इनके चंगुल से निकल गया। तब दोनों लुटेरे कार लेकर पुरानी रांची रोड से बामड़ा की ओर फरार हो गए। इधर, लुटेरों के चंगुल से बच निकले चालक ने कार मालिक मुकेश को घटना की जानकारी दी। मुकेश ने पुलिस अधीक्षक संजीव अरोरा को इस लूट के बारे में सूचित किया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने संबद्ध सदर थानेदार सुरेश साहू को त्वरित कार्रवाई का निर्देश देने समेत झारसुगुड़ा जिला पुलिस अधीक्षक को फोन कर घटना के बारे में सूचित कर सहयोग करने का निवेदन किया।

इस तरह पकड़ाए लुटेरे 

पुलिस अधीक्षक संजीव अरोरा से सूचना मिलने के बाद सदर-र्गोंवदपुर और कोलाबीरा पुलिस लुटेरों को पकडऩे विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर दी। लुटेरे गाड़ी लेकर बामड़ा तक पहुंच गए। लेकिन पुलिस की नाकाबंदी देख गाड़ी बंधपाली जंगल की ओर ले जाकर छोड़ दिया और पुलिस से बचने के लिए जंगल में छिप गए। पुलिस को इनके जंगल में छिपे होने का संदेह हुआ और पुलिस ग्रामीणों के साथ घात लगाकर जंगल से बाहर छिपकर बैठ गई। बताते हैं कि आधी रात के समय पुलिस को आसपास नहीं देख जब अंकित और बादल जंगल से बाहर निकले तभी घात लगाए बैठी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

जुआ और नशा कारोबार में 15 गिरफ्तार

नगर के अलग-अलग थाना क्षेत्र से पुलिस ने पांच जुआरियों समेत 10 नशा कारोबारियों को गिरफ्तार कर भेज दिया है। इनके पास से देसी शराब, कफ सीरप, नगद रुपये और ताश जब्त किया गया है। बरेईपाली इलाके में जुआ खेले जाने की सूचना मिलने के बाद अइंठापाली पुलिस ने छापेमारी कर कन्हैयालाल सत्पथी, मिथिलेश साहा, कमलेश पटेल, संतोष सिंह, मुन्ना हरिपाल को नकद 8560 रुपये और ताश के साथ पकड़ा। इसी तरह कफ सीरप के अवैध कारोबार में खेतराजपुर पुलिस ने मंदलिया इलाके से तालभटापाड़ा गांव केबसंत सुना को और हीराकुद पुलिस ने 25 लाइन इलाके के भवानी बेहेरा को कफ सीरप की बोतल और नशे की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया। इसके अलावा, टाउन, रेंगाली, रेढ़ाखोल और महुलपाली पुलिस ने आठ लोगों को 221 पैकेटबंद और 9 लीटर खुला देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.