Move to Jagran APP

शिविर में 715 बच्चों बच्चों का नेत्र परीक्षण

लायंस क्लब ऑफ टिटिलागढ़ की ओर से आयोजित दो दिवसीय निश्शुल्क नेत्र परीक्षण

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 05:59 PM (IST)
शिविर में 715 बच्चों बच्चों का नेत्र परीक्षण
शिविर में 715 बच्चों बच्चों का नेत्र परीक्षण

संसू, संबलपुर : लायंस क्लब ऑफ टिटिलागढ़ की ओर से आयोजित दो दिवसीय निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में 11 और 12 सितंबर के दिन कुल 175 बच्चों का नेत्र परीक्षण करने समेत 168 बच्चों को चश्मा पहनने की सलाह दी गई। एससीडी हास्पिटल के सहयेाग से आयेाजित इस शिविर का संचालन हास्पीटल के दस सदस्यीय टीम ने किया।

loksabha election banner

हास्पीटल की ओर से बच्चों को पर्ची दी गई। जबकि बच्चों के पिता माता को बच्चों के नेत्र परीक्षण और चश्मे पहने जाने की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी गई। नेत्र परीक्षण कार्यक्रम के प्रोजेक्टर डायरेक्टर मोहित दास और लायंस क्लब के अध्यक्ष श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि आज के दौर में खानपान और प्रदूषण का असर आंखों पर पड़ रहा है। जिसकी वजह से कई प्रकार के नेत्र होने लगा है। इन रोगों की वजह से समस्या पैदा हो रही है। अत: आंखों की सुरक्षा एवं देखभाल के लिए स्कूली बच्चों में जागरूकता जगाने करने समेत उनका इलाज किया जा रहा है। आगामी दिन में इलाके के अन्य स्कूलों के बच्चों के लिए भी ऐसे शिविर का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.