Move to Jagran APP

लापता आरती का मामला और गहराया, दो हिरासत में

विवाहित आरती देवी के लापता होने का मामला दिन ब दिन गहराता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:22 AM (IST)
लापता आरती का मामला और गहराया, दो हिरासत में

संवाद सूत्र, संबलपुर : विवाहित आरती देवी के लापता होने का मामला दिन ब दिन गहराता जा रहा है। पुलिस बीते चार दिनों से आरती और उसके पति कुणाल सिंह उर्फ यादव समेत ससुरालियों की तलाश कर रही है, लेकिन अबतक ना तो लापता आरती का कुछ सुराग मिला है और ना ही उसके ससुराल परिवार का। इधर, धनुपाली पुलिस आरती के लापता होने और महिला थाना पुलिस दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। दहे•ा प्रताड़ना की शिकायत आरती के पिता सत्येंद्र सिंह ने दर्ज करायी है।

loksabha election banner

लापता आरती और गायब ससुराल वालों की तलाश के लिए पुलिस की टीम विभिन्न जिला और बिहार तक जाने की तैयारी में है। इसी बीच शुक्रवार को पुलिस ने साक्षीपाड़ा इलाके के नाली-नालों के पास पहुंचकर सुराग तलाशती रही। पुलिस को लापता आरती के पति कुणाल के ऑटो से खून के कुछ दाग मिले थे और घर से नाली- नालों के पास की रेत मिली थी। पुलिस ने खून और रेत का नमूना जब्त कर फोरेंसिक जांच के लिए बुर्ला लैब भेजा है। लैब की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस को इस मामले में कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है।

अबतक की जांच पड़ताल में पुलिस को पता चला है कि संबलपुर से गायब होने से पहले आरती के पति कुणाल ने चारभट्टी इलाके में रहने वाले अपने फुफेरे भाई अमित यादव को अपना एक ऑटोरिक्शा देकर गया था। इसका पता चलने के बाद पुलिस अमित समेत साक्षीपाड़ा इलाके में रहने वाले कुणाल के एक परिचित अनूप यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की खबर है। इसके अलावा, कुणाल की भाभी के रिश्तेदारों से भी गायब कुणाल और परिवार के बारे में पूछताछ की है। कुणाल और उसके रिश्तेदारों के मोबाइल फोन भी ट्रैक किए जाने की खबर है।

उल्लेखनीय है कि मूलरूप से बिहार के भोजपुर जिला के संदेश थाना अंतर्गत रामपुर गांव की रहने वाली आरती देवी, भोजपुर के ही चांदी थाना अंतर्गत युक्ता गांव के कुणाल सिंह उर्फ यादव साक्षीपाड़ा के बहालपाड़ा में सपरिवार रहते थे। बीते 31 दिसंबर की रात पति- पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था और अगले दिन से आरती कहीं लापता है। पति कुणाल ने 3 जनवरी को धनुपाली थाना में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराने के बाद 5 जनवरी से अपने माता-पिता और भाई-भाभी के साथ कहीं गायब है। लोगों में चर्चा है कि आरती की हत्या कर उसे कहीं दफनाने के बाद पति कुणाल और ससुराल वाले कहीं गायब हो गए हैं।

कोट

अबतक यह मामला आरती के लापता होने और दहेज प्रताड़ना के तहत दर्ज है। पुलिस आरती की तलाश समेत हत्या की आशंका को भी ध्यान में रखकर जांच पड़ताल कर रही है। जब तक आरती के बारे में कुछ सुराग नहीं मिलता तब तक कुछ कहना उचित नहीं होगा।

डॉ. कंवर विशाल सिह, एसपी, संबलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.