संबलपुर, जागरण संवाददाता। Midday Meal: शुक्रवार की दोपहर, बरगढ़ जिला के सोहेला ब्लाक अंतर्गत ब्राह्मणडिही गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक अनहोनी घटना हो गई। मध्याह्न भोजन करने के कुछ ही देर बाद पचास से अधिक छात्र-छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। सिर चकराने समेत उन्हें उल्टी भी होने लगी। यह देख बीमार बच्चों को तुरंत इलाज के लिए सोहेला सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

गंभीर रूप से पीड़ित करीब दस छात्र-छात्राओं को सलाइन लगाना पड़ा।शुक्रवार के दिन विद्यालय के बच्चों को मध्याह्न भोजन में भात, दाल और सोयाबीन की बड़ी से बनी सब्जी परोसी गई थी। माना जा रहा है कि संभवत: फूड प्वाइजिनिंग की वजह से छात्र छात्राओं की तबीयत बिगड़ी।

इस घटना की खबर मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल और अस्पताल पहुंचकर पीड़ित बच्चों की तबीयत के बारे में जानकारी लेने समेत फूड प्वाइजिनिंग की वजह जानने की जांच पड़ताल किया।

घर निर्माण के बहाने महिला से 2.20 लाख की ठगी

स्थानीय टाउन थाना अंतर्गत आंबेडकर नगर की रिंकी सुरुजाल ने खेतराजपुर थाना में पंचानन मेहेर उर्फ राजा नामक ठेकेदार के खिलाफ दो लाख 20 हजार रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी है। इसके आधार पर पुलिस घटना की जांच और आरोपित ठेकेदार की तलाश कर रही है, जो कहीं फरार बताया जा रहा है।

आंबेडकर नगर की रिंकी सुरुजाल खेतराजपुर थाना अंतर्गत दुर्गापाली के कुसुमपाड़ा में अपना एक नया घर बनाने के लिए चलितवर्ष 14 जुलाई से लेकर 15 सितंबर के बीच ठेकेदार पंचानन मेहेर उर्फ राजा को दो लाख 20 हजार रुपये दिए थे। ठेकेदार ने घर निर्माण का थोड़ा कार्य शुरू भी किया और बाद में घर का निर्माण कार्य अधूरा छोड़कर कहीं गायब हो गया। दीर्घ दिनों तक उसका कहीं कुछ पता नहीं चलने के बाद रिंकी ने गुरुवार के दिन ठेकेदार के खिलाफ ठगी का आरोप लगाते हुए थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट