Move to Jagran APP

डीएफओ कार्यालय पर लोमुसं का धरना

लोक मुक्ति संगठन (लोमुसं) की ओर से सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों को

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 05:47 PM (IST)
डीएफओ कार्यालय पर लोमुसं का धरना

संवाद सूत्र, बामड़ा: लोक मुक्ति संगठन (लोमुसं) की ओर से सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बामड़ा वाइल्ड लाइफ डिवीजन कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इस धरना में बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े सदस्य व अंचल के ग्रामीण शामिल रहे।

loksabha election banner

लोक मुक्ति संगठन ने जंगल अधिकार कानून-2006 तथा संशोधित कानून-2012 को पूरी तरह से लागू करने की मांग की है। संगठन का यह भी आरोप है कि गत चार अक्टूबर को रबगा पंचायत के सिमलीबहाल गांव के ग्रामीण जंगल में ट्रैक्टर से लादकर ले जायी जा रही चोरी की लकड़ी पकड़ने के साथ वन विभाग को सूचित किया गया था। लेकिन गरपोष पुलिस चौकी के प्रभारी तथा दो कांस्टेबल यह लकड़ियां छुड़ाकर ले गए थे। लेकिन संलिप्त आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। संगठन ने इसमें संलिप्त पुलिस कर्मियों के साथ-साथ लकउ़ी की चोरी करने वाले आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इन्हीं सब बातों को लेकर लोक मुक्ति संगठन की ओर से बामड़ा डीएफओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। बामड़ा डीएफओ एमसी मिश्र ने आंदोलनकारियों से बातचीत कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया। साथ ही जंगल अधिकार कानून को पूरी तरह से लागू कराने में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया। जिसके बाद आंदोलनकारियों ने अपना धरना वापस लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.