Move to Jagran APP

बरगढ़ में गोलीकांड, संबलपुर का बसंत प्रधान मृत

बीते रविवार की आधी रात को बरगढ़ टाउन थाना अंतर्गत जमुर्दा गांव के हीरालाल महंत के घर में हुए गोलीकांड में संबलपुर जिला के धमा थाना क्षेत्र के बरगंा के 50वर्षीय बसंत प्रधान की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 09:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 06:40 AM (IST)
बरगढ़ में गोलीकांड, संबलपुर का बसंत प्रधान मृत
बरगढ़ में गोलीकांड, संबलपुर का बसंत प्रधान मृत

संसू, संबलपुर : बीते रविवार की आधी रात को बरगढ़ टाउन थाना अंतर्गत जमुर्दा गांव के हीरालाल महंत के घर में हुए गोलीकांड में संबलपुर जिला के धमा थाना अंतर्गत बरगां के 50 वर्षीय बसंत प्रधान की मौत हो गई। मृतक बसंत पिछले करीब दो साल से अपने जीजा हीरालाल और बहन मंजूलता के साथ जमुर्दा गांव में रहते हुए उनके कामकाज में सहयोग करता था। घटना से दो दिन पहले ही बसंत अपने गांव बरगां आकर वापस जमुर्दा लौट गया था। गोलीकांड में बसंत की मौत की खबर के बाद बरगढ़ एसपी मुकेश भामो और एएसपी नागेंद्र नायक, टाउन थानेदार, साइंटिफिक टीम और डॉग स्क्वॉयड के साथ घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

हीरालाल उसकी पत्नी मंजूलता और उनकी एक रिश्तेदार प्रभासिनी प्रधान ने पुलिस को बताया है कि रविवार की रात चोरी के इरादे से घर में घुसे चोरों ने बसंत को गोली मार कर फरार हो गए। पुलिस के सामने बड़ा सवाल तो यह है कि चोरी से पहले चोरों ने बगैर किसी वजह के छत पर सोये बसंत को गोली क्यों मारी और बगैर चोरी किए क्यों फरार हो गए ?

रविवार की रात हमेशा की तरह बसंत अपने जीजा के घर की छत पर चारपाई डालकर सोया था। रात करीब साढ़े 12 बजे अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई देने के बाद घर के निचले कमरे में सोये हीरालाल, उसकी पत्नी मंजूलता और रिश्तेदार प्रभासिनी छत पर पहुंचे तो बसंत को चारपाई से नीचे गिरे खून से लथपथ हालत में पाया। प्रभासिनी की मानें तो उसने तीन लोगों को छत से कूदकर भागते देखा था। बसंत की हालत को देख उसे पहले बरगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से बेहतर इलाज के लिए बुर्ला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने बसंत को मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि प्रभासिनी और मंजूलता आपस में रिश्ते की बहन हैं। प्रभासिनी ठाकुरमाल गांव में रहती है और हाल ही में मंजूलता के घर आयी थी। पुलिस को अब तक की जांच पड़ताल के बाद महंत परिवार के बयान पर पूरा विश्वास नहीं हो रहा है। महंत परिवार का कहना है कि चोर चोरी करने के इरादे से उनके घर में घुसे थे। लेकिन बगैर चोरी या हंगामा के उन्होंने छत पर सोये बसंत को गोली क्यों मारी? पुलिस घटनास्थल से दो खोखा और एक जिदा कारतूस जब्त किया है। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर मृतक बसंत के शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.