Move to Jagran APP

Odisha: संबलपुर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

ATM card cloning gang. पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 07:47 PM (IST)
Odisha: संबलपुर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
Odisha: संबलपुर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संबलपुर। ATM card cloning gang. ओडिशा में संबलपुर जिले की पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने स्किमर मशीन, कॉपियर डिवाइस, कई एटीएम कार्ड, एक खाते में दर्ज ग्राहकों के ओटीपी नंबर, नकद एक लाख से अधिक रुपये, एक कार, एक लैपटॉप आदि जब्त किया है।

loksabha election banner

जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. कंवर विशाल ¨सह ने पत्रकारों को बताया कि संबलपुर में सक्रिय एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को खेतराजपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड और उसका एक साथी फरार है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की तीन टीम का गठन किया गया है। बताया कि गुरुवार को खेतराजपुर थानेदार को इस गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। इसी के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर शुक्रवार को बिहार के गया निवासी शशिभूषण कुमार व सौरव कुमार तथा संबलपुर के अईंठापाली थाना क्षेत्र के स्वाधीन बहिदार और राजेश प्रसाद सिंह को गिरफ्तार किया।

राजेश मूलत: बिहार के नवादा जिला के नंदपुर गांव का रहने वाला है और वर्तमान संबलपुर में रहता है। पुलिस अधीक्षक ने इस गिरोह के चार लोगों को पकड़ने के लिए खेतराजपुर थानेदार ममता नायक और टीम की सराहना की। पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने बताया कि यह गिरोह एटीएम काउंटर के आसपास घात लगाकर ग्राहकों की गतिविधि और उनके एटीएम कार्ड के नंबर पर नजर रखता था। पिन नंबर जानने के बाद उस एटीएम कार्ड का क्लो¨नग कर ग्राहक का पूरा डाटा अपने क्लोनिंग कार्ड में ट्रांसफर कर लेता था और फिर उस क्लोनिंग किए गए कार्ड का उपयोग कर ग्राहक के अकाउंट से रुपये निकाल लेता था।

गिरफ्तार आरोपित:

- सौरव कुमार, मायापुर, फतेपुर थाना, गया जिला, बिहार।

- शशिभूषण कुमार, धनगांव, फतेपुर थाना, गया जिला, बिहार।

- स्वाधीन बहिदार, सिंहपाली चौक, अईंठापाली थाना, संबलपुर जिला

- राजेश प्रसाद सिंह, बरेईपाली, अईंठापाली थाना, संबलपुर जिला (मूलत: बिहार के नवादा जिला के नंदपुर गांव का)।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.