Move to Jagran APP

किसानों का बेमियादी क्रमिक अनशन शुरू

किसानों के प्रति केंद्र और राज्य सरकार के रवैये को देखते हुए मंगलवार की दोपहर से संबलपुर जिला कृषक सुरक्षा संगठन की ओर से बेमियादी क्रमिक अनशन शुरू किया गया है ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:34 AM (IST)
किसानों का बेमियादी क्रमिक अनशन शुरू

संसू, संबलपुर : किसानों के प्रति केंद्र और राज्य सरकार के रवैये को देखते हुए मंगलवार की दोपहर से जिला कृषक सुरक्षा संगठन की ओर से बेमियादी क्रमिक अनशन शुरू किया किया। पश्चिम ओडिशा समेत जिले के कई किसान नेता इस अनशन में शामिल रहे। संगठन की सात सूत्री मांग पूरी नहीं होने तक अपना क्रमिक अनशन जारी रखे जाने का निर्णय लिया। पश्चिम ओडिशा कृषक संगठन समन्वय समिति के आवाहक अशोक प्रधान और संबलपुर जिला कृषक सुरक्षा संगठन के अध्यक्ष ने बताया कि किसानों का यह क्रमिक अनशन चौबीस घंटे का होगा और मांग पूरी नहीं होने तक जारी रखा जायेगा। अनशन के पहले दिन 10 किसान चौबीस घंटे के क्रमिक अनशन पर बैठे। संगठन की ओर से प्रधानमंत्री फसल बीमा का निजीकरण बंद करने , क्राप कटिग रिपोर्ट के आधार पर बीते खरीफ फसल का बीमा राशि प्रदान करने, जस्टिस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार धान की कीमत किसानों को दिए जाने, मंदी व्यवस्था का विकेंद्रीकरण और मजबूत कर धान की अभावी बिक्री की समस्या को दूर करने, गेहूं की तरह धान के किसानों को भी उनकी फसल का उचित कीमत देने, ओडिशा सरकार किसानों को बोनस कब देगी, यह स्पष्ट करे और यह भी बताये कि प्रति क्विंटल धान की कीमत 2930 रुपये देने का वादे का क्या हुआ और केंद्र सरकार किसान, उपभोक्ता और देश विरोधी-रीजनल कोम्प्रेहेंसिव इकनॉमिक पार्टनरशिप फ्री ट्रेड एग्रीमेंट से दूर रहे। जिलाधीश कार्यालय के सामने शुरू इस बेमियादी क्रमिक अनशन में दर्जनों किसान शामिल रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.