Move to Jagran APP

लॉकडाउन और क्वारंटाइन उल्लंघन में 15 के खिलाफ केस

नगर के सात थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन और क्वारंटाइन उल्लंघन के अलग-अलग मामलों में 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर रस्सी टिपर गाड़ी और 3 बाइक जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:22 AM (IST)
लॉकडाउन और क्वारंटाइन उल्लंघन में 15 के खिलाफ केस
लॉकडाउन और क्वारंटाइन उल्लंघन में 15 के खिलाफ केस

संवाद सूत्र, संबलपुर : नगर के सात थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन और क्वारंटाइन उल्लंघन के अलग-अलग मामलों में 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर रस्सी, टिपर गाड़ी और 3 बाइक जब्त किया गया, जबकि बीते तीन दिनों में बुर्ला पुलिस ने संबलपुर-बरगढ़ जिला सीमा से 44 मजदूरों को पकड़कर आश्रय दिया है। ये सभी मजदूर बाहरी राज्यों से अपने गांव लौट रहे थे। मंगलवार को ठेलकुली थाना में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए खिडा-कालता मार्ग को अवरुद्ध करने में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इन लोगों ने बाहरी कोई गांव न आए, इसके लिए मांग में रस्सी बांध दी थी।  इसी तरह, बेवजह बाइक लेकर घूमने निकले दो- दो युवकों को संबलपुर टाउन और बुर्ला पुलिस ने पकड़कर तीन गाड़ियों को जब्त किया। सासन पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में एक युवक एवं धमा पुलिस ने लॉकडाउन में होटल खोलने के आरोप में मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  महुलपाली पुलिस ने रेत परिवहन के मामले में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर टिपर गाड़ी को जब्त किया।  धनुपाली पुलिस ने क्वारंटाइन के उल्लंघन के दो मामलों में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

मछली के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिग को ठेंगा

कोरोना से बचने के लिए सरकार सोशल डिस्टेंसिग पर जोर दे रही है। इसका असर गांवों में देखा जा रहा है, जहां लोग कोरोना वायरस को गांव में घुसने से रोकने के लिए नाकाबंदी कर पहरेदारी कर रहे हैं लेकिन शहर के लोग मनमानी पर उतारू हैं। ऐसा ही नजारा बुधवार को नगर के मछली बाजार में देखने को मिला। मछली खरीदने के चक्कर में लोग एक दूसरे से सटे देखे गए। आश्चर्य की बात यह कि इस दौरान मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी द्वारा बार-बार एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की हिदायत देती रही लेकिन लोगों ने उसकी एक नहीं सुनीं और मछली खरीदने में मशगूल रहे। घटना स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत चारभट्टी चौक के निकट की है। एक मछुवारा नदी से ताजी मछली पकड़कर बेचने पहुंचा था। इसकी खबर लगते ही दर्जनों लोग उसके पास जमा हो गए और शारीरिक दूरी की अनदेखी करते हुए खरीदारी की।

पुलिस ने करायी उठक-बैठक

कुचिडा एनएसी क्षेत्र में मंगलवार की रात थाना प्रभारी प्रकाश कर्ण और प्रशिक्षु आइपीएस नितेश आडवाणी गश्त पर निकले थे। इस दौरान 7 से अधिक युवकों को बाइक से मटरगस्ती करते हुए देख सभी को रोका तथा उठक-बैठक कराकर लॉक डाउन का पालन करने के लिए ताकीद कर जाने दिया।

डॉक्टर ने मरीज और अटेंडेंटों को खिलाया खाना

कुचिडा सब डिवीजनल अस्पताल में सौ से अधिक भर्ती मरीजों व उनके तीमारदारों को डॉ. सत्यप्रकाश डोरा ने बुधवार को घर का बना हुआ भोजन कराया। डॉ. डोरा के इस मानवीय सेवा की चहुंओर प्रशंसा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.