संसू, संबलपुर : देश के पाच प्रदेशों में काग्रेस और सहयोगियों की सरकार के सत्ता में होने से उत्साहित काग्रेस ने ओडिशा में एक बार फिर से पार्टी को मजबूत करने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में ओडिशा आए अखिल भारतीय काग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव सह ओडिशा प्रभारी जितेंद्र सिंह बुधवार को संबलपुर पहुंचे और पश्चिम ओडिशा के पाच जिला संबलपुर, बरगढ़, बलागीर, देवगढ और सोनपुर के विधायक, पूर्व विधायक, सासद, पूर्व सासद, पूर्व मंत्रियों और जिला अध्यक्षों समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें काग्रेस को मजबूत करने के गुर बताए।

जिला काग्रेस मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में उनके साथ राष्ट्रीय सचिव मस्तान अली, प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक, काग्रेस विधायक दल के नेता व बलागीर के विधायक नृसिंह मिश्र, पूर्व सासद प्रदीप माझी, काटाभाजी के विधायक संतोष सिंह सलूजा, संबलपुर, देवगढ़ जिला प्रभारी गणेश्वर बेहरा, पूर्व विधायक यज्ञेश्वर बाबू, पूर्व सासद शरत पटनायक, पूर्व मंत्री प्रकाशचंद्र देबता, पूर्व मंत्री रिपुनाथ सेठ, पूर्व विधायक निहाररंजन महानंद, पूर्व विधायक दुर्योधन गर्डिया, बलागीर के अमरेंद्र मिश्र समेत पाचों जिला के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रदेश प्रभारी सिंह ने इस बैठक में नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक सरकार की विफलता पर निशाना साधते हुए देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध, बढती बेरोजगारी और महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया। उन्होंने नवीन पटनायक की सरकार को किसान विरोधी बताया। सिंह ने काग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से केंद्र व राज्य सरकार की विफलताओं को आमलोगों को बताने और उन्हें देश-प्रदेश की स्थिति के बारे में जागरूक करने की सलाह दी। कहा कि काग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने वालों को बीते कई चुनाव में मतदाताओं ने उचित जवाब दिया है। ऐसे में काग्रेस के नेताओं को लोकाभिमुखी होने की जरूरत है। बैठक में संबलपुर जिला काग्रेस अध्यक्ष अश्विनी गुरु, बरगढ़ के सत्यभूषण साहू, देवगढ के उमाशकर साहू, बलागीर जिला अध्यक्ष दिलीप बेहरा सहित सोनपुर जिला काग्रेस के पदाधिकारी शामिल रहे और काग्रेस को फिर से उसका खोया गौरव दिलाने का संकल्प दोहराया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष बनने की चाहत रखने वाले कई नेता अपने समर्थकों के साथ जितेंद्र सिंह से मुलाकात कर अपना अपना दावा पेश किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस