Move to Jagran APP

शुभम ने सीए फाइनल में हासिल किया देश में 10वां स्थान

अपनी विधवा मां के देखे गए सपने को, खेतराजपुर के मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला क्षेत्र निवासी 24 वर्षीय शुभम अग्रवाल ने अपनी मेहनत और लगन से साकार कर दिखाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 06:09 PM (IST)
शुभम ने सीए फाइनल में हासिल किया देश में 10वां स्थान
शुभम ने सीए फाइनल में हासिल किया देश में 10वां स्थान

संवाद सूत्र, संबलपुर : अपनी विधवा मां के देखे गए सपने को, खेतराजपुर के मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला क्षेत्र निवासी 24 वर्षीय शुभम अग्रवाल ने अपनी मेहनत और लगन से साकार कर दिखाया है। चार्टर्ड एकाउंटेंसी की फाइनल परीक्षा में उसे देश में दसवां स्थान प्राप्त हुआ है।

loksabha election banner

पिता पवन अग्रवाल के निधन के बाद मां लक्ष्मी देवी ने अपने दो पुत्र और दो पुत्रियों को बड़ी मेहनत के साथ पालपोष कर उनका भविष्य संवारा। शुभम 10 वीं की पढ़ाई गुरु नानक स्कूल और 12 वीं की डीएवी स्कूल से पूरी करने के बाद कोलकाता चला गया और वहां संत जेवियर कॉलेज में दाखिला लेकर आगे की पढाई जारी रखने समेत चार्टर्ड एकाउंटेंसी की तैयारी शुरू की। शुभम ने कोलकाता की एक सीए फर्म में एक साल और मुंबई की फर्म में दो वर्ष की ट्रे¨नग ली। व्यस्तता के बावजूद शुभम समय निकालकर सीए परीक्षा की तैयारी करता रहा और अपने प्रथम प्रयास में उसने सीए इंटर में देश में18 वां स्थान प्राप्त किया था। इसके बाद उसने सीए फाइनल के लिए को¨चग लेनी शुरू की और नवंबर 2018 में फाइनल परीक्षा बैठा जिसमे उसे देश में 10 वां स्थान प्राप्त हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.