Move to Jagran APP

इंजन से टकरायी समलेश्वरी एक्सप्रेस, आग मे तीन जिंदा जले

मंगलवार को अपराह्न करीब साढ़े चार बजे ट्रेन संख्या-18005 हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन और मेंटेनेंस इंजल आमने-सामने टकरा जाने से ट्रेन के इंजन में आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:42 AM (IST)
इंजन से टकरायी समलेश्वरी एक्सप्रेस, आग मे तीन जिंदा जले
इंजन से टकरायी समलेश्वरी एक्सप्रेस, आग मे तीन जिंदा जले

संसू, संबलपुर : मंगलवार को अपराह्न करीब साढ़े चार बजे ट्रेन संख्या-18005 हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस और मेंटेनेंस इंजन आमने-सामने टकरा जाने से ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इसके साथ ही एक लगेज बोगी और एक जनरल बोगी बेपटरी हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत और आधा दर्जन लोगो के घायल होने की खबर है। मृतको में सीनियर इलेक्ट्रिकल सेक्शन इंजीनियर सागर, मेंटेनेंस इंजन तकनीशियन सुरेश और इलेक्ट्रिकल तकनीशिन गौरी नायडू बताए गए हैं। हालांकि रायगड़ा के जिलाधीश प्रमोद कुमार बेहरा ने एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है। इस हादसे के बाद रेलवे की ओर से केऊंटगुडा और सिगापुर रोड के स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। यह घटना रायगड़ा जिला के केऊंटगुड़ा- सिगापुर रोड स्टेशन के बीच घटी।

loksabha election banner

इस हादसे की खबर मिलते ही रायगड़ा के जिलाधीश, पुलिस अधीक्षक, पुलिस एवं अग्निशमन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस इंजन में करीब आठ कर्मचारी थे जिनमें से अबतक तीन की मौत होने की सूचना है।

कोरापुट स्टेशन से भी राहत और बचाओ के लिए रेलवे की एक स्पेशल टीम घटनास्थल पहुंची हुई है। हादसे के बाद समलेश्वरी एक्सप्रेस की तीन बोगियों को अलग कर रायगड़ा स्टेशन लाया गया है। इस हादसे के बाद हीराखंड एक्सप्रेस और कोरापुट-राउरकेला एक्सप्रेस ट्रेन को अलग-अलग स्टेशन पर रोका गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.