Move to Jagran APP

छात्र बीजद ने रक्त संग्रह कर दी बीजू बाबू को श्रद्धांजलि

राजगांगपुर छात्र बीजद की ओर से बीजू बाबू की पुण्य तिथि आनंद बार्ला के नेतृत्व में मनाई गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 11:13 PM (IST)
छात्र बीजद ने रक्त संग्रह कर दी बीजू बाबू को श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : राजगांगपुर छात्र बीजद की ओर से बीजू बाबू की पुण्य तिथि आनंद बार्ला के नेतृत्व में मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में शोएब आलम ने बीजू बाबू के चित्र पर पुष्प अíपत कर श्रद्धांजलि अíपत करने के साथ उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर छात्र बीजद की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कुत्रा थाना अधिकारी सुशांत कुमार परीड़ा ने शिविर का उद्घाटन किया तथा कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार के नियम का पालन करने, मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरता बनाये रखने का परामर्श दिया। कहा कि इस संकट की घड़ी में असहायों की सेवा करने के साथ सभी घर में रहें और जरूरी होने पर ही बाहर निकले। शिविर में कुल 41 यूनिट रक्त संग्रह हुआ। इसमें सुंदरगढ़ ब्लड बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों ने सहयोग किया। छात्र बीजद के अध्यक्ष विश्व प्रकाश बेहरा, लाठीकटा (ख) के जिला परिषद सदस्य महेश नाग, छात्र बीजद के प्रदेश सचिव रविद्र प्रधान समेत अजीत बेहरा, विभूती दास, सुधीर सा, राजेंद्र महांती, सुशील स्वांई आदि ने सहयोग किया। बीजद ने मरीजों में बांटे फल शहर में पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की पुण्यतिथि सादगी से मनाई गई। बीजद के अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा के नेतृत्व में शारीरिक दूरता को पालन करते हुए बाबा तालाब में पंडित के द्वारा दिवंगत बीजू बाबू को सर्वप्रथम तिलांजलि करने के बाद पटनायक चौक में प्रवाद पुरुष की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद सरकारी अस्पताल जाकर रोगियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के बीच फल का वितरण किया। बीजद अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल के संस्थापक बीजू बाबू के जीवन पर प्रकाश भी डाला। राजेंद्र लेंका,  पूर्णचंद्र पाढ़ी, रामप्रवेश चौधरी, जफर मोबिन, अशोक दास आदि शामिल थे। जरूरतमंदों के बीच बांटी राहत सामग्री राउरकेला में कलिग वीर बीजू पटनायक को उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर वार्ड नंबर 25 अंतर्गत गांधी रोड आसपास के पांच बूथ क्षेत्र के बीजद कार्यकर्ताओं ने समर्थकों के साथ इलाके के 90 से अधिक जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री बांटकर प्रवाद पुरुष बीजू बाबू को याद किया। राउरकेला के विधायक तथा जिला अध्यक्ष शारदा प्रसाद नायक की पहल पर बीजद कार्यकर्ताओं ने 90 से अधिक परिवारों के बीच प्रत्येक को तीन किलो चावल, दो किलो आटा, दो किलो आलू, आधा किलो दाल, आधा किलो चीनी, आधा लीटर तेल, आधा किलो नमक के साथ चायपत्ती, सब्जी मसाला आदि शामिल पैकेट प्रदान किए। इस कार्य में मनजीत सिंह, हरदीप सिंह, जयमल सिंह, बुत्ती सिंह, अक्की कौर, राजेन्द्र कौर, कमलजीत शर्मा, रीना सिंह, विशाल सोनी, सुधीर प्रसाद, विकास तिर्की, बजरंग साह, पार्वती बेहरा, प्रवीण गर्ग, रीना चौधरी, सरजोनी साहु, बेबी प्रमाणिक, संजना सिंह, बीजद वार्ड अध्यक्ष रवि आनंद, पवन महतो, जीतेन्द्र प्रसाद आदि का सहयोग रहा। इस मौके पर बीजू पटनायक के लिए मौन प्रार्थना भी की गई। पूर्व विधायक के नेतृत्व में बीजू बाबू को किया याद

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिला बीजद अध्यक्ष विनय टोप्पो व पूर्व विधायक जोगेश सिंह के नेतृत्व में ओडिशा के प्रवाद पुरुष बीजू पटनायक के 23वें श्राद्ध दिवस पर जीवन बिदु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दल के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस दिवस को सादगी से मनाने के निर्देश का पालन करते हुए पूर्व विधायक जोगेश सिंह ने अपने आवास पर सुबह बीजू पटनायक के चित्र पर पर पुष्पमाल अíपत कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री के राज्यवासियों के प्रति अनुरोध किया कि इस कठिन समय में रक्त के अभाव में किसी के प्राण न जाएं का अनुकरण करते हुए दल की ओर से जिला रेडक्रॉस रक्त भंडार में जीवन बिदु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 15 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। रक्तदाताओं में सुमंत पंडा, असित राय, वेणुधर तांडिया, हेमंत मेहर, संतोष पृष्टि, आशीष त्रिपाठी, अमन हुसैन, उदित होता, अश्विनी नाएक, हरजेन्द्र सिंह, गोप महांती, अशोक स्वाई, स्टेफेन विल्सन सोरेंग, पंचा बरला, मुकेश पुरोहित, शिवाजी नायक, शाहबा•ा हुसैन, हेमंत पाढ़ी, प्रदीप साहू, अमित पटेल प्रमुख ने बाद में शहरी क्षेत्र के 2 सौ जरूरतमंद परिवारों को सूखे खाद्य पदार्थ का वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.