जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से निवारक सतर्कता पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया। सीवीसी त्रिशालजीत सेठी, सेल के कार्यपालक निदेशक (सतकर्ता) संजय शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सतर्कता) सुनील गुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक अभय पांडेय और निगमित सतर्कता विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न सेल इकाइयों के अधिकारी कार्यक्रम में शामिल रहे।

अपने उद्घाटन भाषण में सेल अध्यक्ष ने कंपनी के प्रभावी और पारदर्शी कामकाज में निवारक सतर्कता की भूमिका पर जोर दिया। चार सत्रों में चले इस कार्यक्रम का पहला सत्र निवारक सतर्कता - एक वैचारिक ढांचा पर महाप्रबंधक (सीईटी) एसपी दास ने संबोधित किया। दूसरा सत्र लेखा-परीक्षा क्रियाविधि के साथ निवारक सतर्कता के विभिन्न उपकरणों का अवलोकन मुख्य महा प्रबंधक एवं एसीवीओ, सीएमओ एसके पॉल द्वारा आयोजित किया गया। तृतीय सत्र में महा प्रबंधक (परियोजनाएं) विनीता सिंह ने धोखाधड़ी की रोकथाम नीति-अखंडता समझौता विषय और सीएमओ कोलकाता के मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशासन) समीर स्वरूप ने नवीनतम सीवीसी परिपत्रों और प्रासंगिक सीडीए नियमों-स्थाई आदेश के अवलोकन पर विचार-विमर्श किया। चौथे सत्र में महा प्रबंधक एवं एसीवीओ, बीएसएल रंजन भारती ने निवारक सतर्कता पर केस अध्ययन प्रस्तुत किया।

आरएसपी में मुख्य महाप्रबंधक (सतर्कता) एवं एसीवीओ एसी राठी के मार्गदर्शन में सतर्कता विभाग की टीम कार्यक्रम का संचालन कर रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021