Move to Jagran APP

टीम वर्क से आरएसपी ने बनाए नए रिकार्ड : सीईओ

राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) के सीईओ अश्विनी कुमार ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 03:02 AM (IST)
टीम वर्क से आरएसपी ने बनाए नए रिकार्ड : सीईओ
टीम वर्क से आरएसपी ने बनाए नए रिकार्ड : सीईओ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) के सीईओ अश्विनी कुमार ने एक नवंबर

loksabha election banner

को प्लांट के विभिन्न यूनिटों का दौरा किया। इस दौरान सीईओ ने कंपनी के समृद्ध कर्मीसमूह से विचार विमर्श करते हुए कहा कि सकारात्मक मनोभाव टीम कार्य एवं सक्रिय अनुरक्षण से आरएसपी ने नए रिकार्ड बनाने में सक्षम हुई है। उनके साथ कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स) शुभेन्द्र दास ने भी कर्मीसमूह को बधाई दी और कहा कि आरएसपी की टीम में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता है।

उल्लेखनीय है कि नई प्लेट मिल ने अक्तूबर में 80898 टन प्लेटों का उत्पादन किया है और 77652 टन प्लेटों का प्रेषण किया है जो कि स्थापना के बाद से किसी भी माह के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। ¨सटर प्लांट-तीन ने अक्तूबर में 3,14041 टन ¨सटर का उत्पादन किया जो कि उत्कृष्ट मासिक आंकड़ा है। स्टील प्लांट ने अक्तूबर में 310364 टन हॉट मेटल, 305095 टन क्रूड स्टील एवं 261718 विक्रेय इस्पात का उत्पादन किया है। कोक ओवन, एसएमएस-टू, प्लेट मिल, एसएमएस, सीआरएम की गैल्वानाइ¨जग लाइन जैसे अन्य विभागों ने इस माह में एपीपी लक्ष्य हासिल किए हैं। कुल हॉट मेटल का उत्पादन, एपीपी लक्ष्य का 99 फीसदी था जबकि बीएफ-5 ने अकेले 99.6 फीसदी क्षमता उपयोग के साथ एपीपी लक्ष्य का 103 फीसदी था। आरएसपी ने ¨सटर प्लांट-3 (102फीसदी), एसएमएस-टू (100 फीसदी) से अधिक क्षमता का उपयोग किया है। ये आंकड़े इस तथ्य का प्रमाण हैं कि विस्तारण योजना के तहत प्रारंभ की गई नई सुविधाओं से आरएसपी द्वारा महत्वपूर्ण लाभों का आकलन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.