Move to Jagran APP

एनएच पर बने गड्ढों से दुर्घटनाएं बढ़ीं

ब्राह्मणी पुल से वेदव्यास चौक तक राष्ट्रीय राजमार्ग-143 पर बने गड्ढे दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। गड्ढों से बचकर निकलने में वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ रहा है एवं सामने और पीछे से आ रहे वाहनों की चपेट में आने से वाहनों के साथ साथ आम लोगों को भी क्षति हो रही है। विभाग का बार बार इस ओर ध्यान आकृष्ट करने के बाद भी मरम्मत में विलंब हो रहा है जिसे लेकर लोगों में असंतोष है। गुरुवार की सुबह करीब दस बजे आधे घंटे के अंदर दो हादसों में दो कार क्षतिग्रस्त हुए एवं इसमें सवार लोग बाल-बाल बच गये।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:45 AM (IST)
एनएच पर बने गड्ढों से दुर्घटनाएं बढ़ीं
एनएच पर बने गड्ढों से दुर्घटनाएं बढ़ीं

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ब्राह्माणी पुल से वेदव्यास चौक तक राष्ट्रीय राजमार्ग-143 पर बने गड्ढे दुर्घटना का कारण बनते जा रहे हैं। वहां से बचकर निकलने में वाहनों का संतुलन बिगड़ जाता है और सामने या पीछे से आ रहे वाहनों को अपनी चपेट में ले लेता है। इससे वाहनों के साथ आम आदमी को भी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। विभाग का बार बार इस ओर ध्यान आकृष्ट करने के बाद भी मरम्मत में विलंब हो रहा है। इसे लेकर लोगों में असंतोष है। गुरुवार को सुबह करीब दस बजे आधे घंटे के अंदर दो हादसों में दो कार क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि उसमें सवार लोग बाल-बाल बच गए।

loksabha election banner

एनएच-143 पर ब्राह्माणी पुल पार करने के बाद से टीसीआइ चौक होते हुए वेदव्यास चौक पर तमाम गड्ढे बने हुए हैं। इनकी मरम्मत नहीं की जा रही है जिससे इस मार्ग पर दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे ब्राह्माणी तरंग थाना के पास ही गड्ढे से बचने के लिए एक कार चालक ने अचानक अपनी गाड़ी दायीं ओर मोड़ दिया। जिससे वह पीछे से आ रहे एक ट्रक की चपेट में आ गया। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई पर उस पर सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए।

इस घटना के आधे घंटे के भीतर एक अन्य कार भी उसी जगह उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब सामने जा रहे ट्रक चालक ने गड्ढे से बचने के लिए वाहन दायीं ओर मोड़ लिया। इससे हुंडई कार टकराकर क्षतिग्रस्त हो गयी। उसमें पीछे की सीट पर कोई नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। इसी तरह आए दिन यहां छोटी बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। गड्ढों के कारण वाहन चालकों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

-----------

हॉकी चौक से गांधी चौक तक सड़क की मरम्मत का काम शुरु हो गया है। इसका निर्माण कार्य पूरा होने के कारण अगले चरण में ब्राह्मणी पुल से वेदव्यास चौक तक जर्जर सड़क का निर्माण कार्य शुरु किया जायेगा। इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।

- सौरभ चौरसिया, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.