Move to Jagran APP

राउरकेला में प्रोफेसर दंपति ने की आत्महत्या, निर्वस्त्र मिली लाशें; जानिये क्या है मामला

एनआइटी राउरकेला में प्रोफेसर आर.जयबालान व उनकी पत्नी मालिनी जयबालान के अात्महत्या करने का मामला सामने अाया है कमरे में दोनों की निर्वस्त्र लाशें मिली हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 12:21 PM (IST)
राउरकेला में प्रोफेसर दंपति ने की आत्महत्या, निर्वस्त्र मिली लाशें; जानिये क्या है मामला

राउरकेला, जेएनएन। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, एनआइटी राउरकेला के लाइफ साइंस विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर आर.जयबालान व उनकी पत्नी मालिनी जयबालान ने संस्थान परिसर स्थित अपने क्वार्टर में खुदकुशी कर ली है। दोनों की निर्वस्त्र लाश कमरे में मिली है। कमरा अंदर से बंद था एवं 12 अगस्त से ही दोनों अवकाश पर थे। पारिवारिक कलह को लेकर खुदकुशी की आशंका जतायी जा रही है। पुलिस साइंटिफिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर इसकी छानबीन में जुटी है। पुलिस को सुसाइड नोट मिलने की भी खबर है।

loksabha election banner

चेन्नई के पास गांव में रहने वाले परिवार वालों को इसकी सूचना दी गयी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार एनआइटी के ए-102 में लाइफ साइंस विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर 45 वर्षीय आर जयबालान और पत्नी मालिनी जयबालान रहते थे। पांच साल पहले उनकी शादी हुई थी एवं उन्हें अब तक संतान नहीं हुआ है।

पत्नी सीडब्लूएस अस्पताल में आहार विशेषज्ञ के रूप में कार्यरत थी। 12 अगस्त बकरीद के बाद 16 अगस्त तक दोनों अवकाश पर थे एवं उन्हें किसी काम से भुवनेश्वर जाना था पर वे नहीं गये। उसी दिन से उनका कमरा बंद पड़ा था। 

15 अगस्त को रक्षा बंधन की मिठाई लेकर पास पड़ोस के लोग वहां गये थे पर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। 16 अगस्त को एनआइटी की ड्यूटी में प्रोफेसर बालान के नहीं जाने के पर उनकी व उनकी पत्नी के चारों मोबाइल पर कॉल किया गया पर वे आॅफ थे। इससे लोगों को संदेह हुआ। 16 अगस्त की शाम को सेक्टर-3 थाना की पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। रात होने के कारण पुलिस कमरे के अंदर नहीं गयी पर खिड़की खोलने पर पति की लाश कमरे में पड़ी हुई देखी गयी। शनिवार की सुबह डीएसपी ज्योतिर्मयी भोक्ता साइटिंफिक टीम व मजिस्ट्रेट के साथ मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला गया। उनके परिजनों के यहां नहीं होने के कारण पड़ोसियों की मौजूदगी में दरवाजा खोलने पर पति की लाश कमरे में पड़ी थी जबकि पत्नी की लाश बाथरूम में थी। इस संबंध में चेन्नई के पास रहने वाले उसके परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है।

उनके आने के बाद लाश का पंचनामा व पोस्टमार्टम किया जायेगा। कमरे का एसी चालू होने तथा दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण दोनों के द्वारा खुदकुशी करने का अनुमान लगाया जा रहा है। कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिलने की खबर है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.