Move to Jagran APP

उच्च शिक्षा के लिए मिले बिना सूद का लोन

उदितनगर स्थित यूनीटेक कंप्यूटर में रोजगार एवं उच्च शिक्षा क

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 06:47 AM (IST)
उच्च शिक्षा के लिए मिले बिना सूद का लोन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उदितनगर स्थित यूनीटेक कंप्यूटर में रोजगार एवं उच्च शिक्षा के लिए बिना सूद के लोन मिलने पर जोर दिया। नौकरी व शिक्षा के लिए शहर के बच्चों को बाहर जाना पड़ रहा है ऐसे में राउरकेला में भी उच्च शिक्षा की सुविधा तथा नौकरी के लिए अवसर मिले। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित पहला मुद्दा- पहला वोट ार परिचर्चा में यूनीटेक कंप्यूटर के निदेशक नरेश प्रजामित्र आर्य ने कहा कि यूनीटेक में तीन दशक से उच्च स्तर का कंप्यूटर प्रशिक्षण मिल रहा है एवं रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। युवाओं के पास बेरोजगारी बड़ी समस्या है। रोजगार पाने के लिए अच्छी शिक्षा जरूरी है।मतदान करना हमारा मौलिक अधिकार है हम सभी को मतदान अपने मुद्दे के आधार पर ही करना चाहिए। हमारे प्रतिनिधि मौलिक अधिकारों की रक्षा करने के साथ साथ हमारी जरूरतों को पूरी करने में सक्षम हो। यूनीटेक कंप्यूटर के शिक्षक समीर पटनायक, सुनीता दास एवं ममता साहू ने भी अपने विचार रखे।

loksabha election banner

--

हम पढ़े लिखे युवाओं के पास रोजगार की समस्या है। शहर में ऐसी कोई बड़ी कंपनी या बड़े संस्थान नहीं हैं जहां रोजगार के अवसर पैदा हो सकें। यहां सुपर स्पेशलिटी चिकित्सा की सुविधा भी नहीं है। चुनाव में हमारा मुद्दा होगा रोजगार।

- ओंकार महंती, एडवांस एक्सेल।

--

इस बार हम पहली बार वोट देने जा रहे हैं। हम वैसे उम्मीदवार को वोट देना चाहेंगे जो स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए सक्षम हो। शहर में उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार हमारा मुद्दा होगा। हमें काम के लिए बाहर जाना न पड़े।

- योगरंजन पटनायक, एडवांस एक्सेल।

--

शहर में प्रबंधन, मेडिकल एवं अन्य उच्च शिक्षा की पढ़ाई की सुविधा पर्याप्त नहीं है। हमारा मुद्दा होगा शहर में उच्च शिक्षा तथा रोजगार के अवसर। आइजीएच को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तथा ब्राह्मणी पुल के निर्माण शीघ्र होना चाहिए।

- राकेश मल्लिक, पीजीडीसीए।

--

शहर के मुख्य मार्ग की ट्रैफिक समस्या के चलते आने जाने में दिक्कतें हो रही हैं। शहर में धूल व धुआं से भी परेशानी हो रही है। ड्रेनेज ठीक नहीं होने के कारण जल जमाव हो रहा है। चुनाव में हमारा मुद्दा होगा स्थानीय समस्या।

- आकांक्षा कनोडिया, टैली।

--

उच्च स्तर शिक्षा व स्वास्थ्य बड़ी समस्या है। चुनाव में हमारा मुद्दा होगा शहर में उच्च शिक्षा के लिए आइआइएम जैसी बड़ी प्रबंधकीय संस्थान की स्थापना हो एवं आइजीएच में सुपर स्पेशलिटी सुविधा मिले ताकि हमें बाहर जाना न पड़े।

- कोमल अग्रवाल, टैली।

--

सरकार की ओर से कृषि एवं उद्योग क्षेत्र में ऋण लेने वालों को छूट एवं कम सूद दर पर सुविधा दे रही है पर उच्च शिक्षा क्षेत्र में सुलभ ऋण सुविधा नहीं मिल रही है। इसके लिए काफी परेशान होना पड़ता है। हमारा मुद्दा होगा शिक्षा के लिए ऋण।

- शैलेश कुमार यादव, पीजीडीसीए।

--

राउरकेला में रोजगार के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। पढ़ाई के बाद लोग काम के लिए बाहर जा रहे हैं। ऐसे में माता पिता को चिता होती है कि उनका बच्चा किस हाल में है। हमारा मुद्दा होगा रोजगार। काम मिलने से युवा परिवार के साथ यहीं रह सकेंगे।

- तलत यास्मिन, टैली।

--

शहर में उच्च शिक्षा व सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य की सुविधा निहायत जरूरी है। ट्रैफिक व्यवस्था ठीक नहीं है एवं रिश्चतखोरी व नियम के उल्लंघनों के कारण हमेशा जाम लगता है। चुनाव में हमारा मुद्दा उच्च शिक्षा एवं भ्रष्टाचार मिटाना होगा।

- रामकिशोर झा, पीजीडीसीए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.